उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: बिजली के बोर्ड से बोतल बांधकर घायल युवक को चढ़ाया ग्लूकोज

By

Published : Oct 23, 2020, 12:52 PM IST

झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए मरीज को टूटी बेंच पर लिटा दिया गया. इसके बाद डाक्टरों ने बिजली के बोर्ड से ग्लूकोज की बोतल लटकाकर घायल मरीज को ग्लूकोज चढ़ा दिया.

negligence of maharani laxmibai medical college
महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज

झांसी: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के दौरों व निर्देशों के बावजूद यहां तस्वीर बदलती दिखाई नहीं देती. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए मरीज को टूटी बेंच पर लिटाकर डाक्टरों ने बिजली के बोर्ड से ग्लूकोज की बोतल लटकाकर उसे चढ़ा दिया.

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज

सड़क दुर्घटना में जख्मी हुआ था युवक
गौरारी गांव का रहने वाला पंकज नवाबाद थानाक्षेत्र में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गया. पुलिस और परिजन उसे लेकर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाये तो उसे स्टील की एक टूटी बेंच पर लिटा दिया गया और ग्लूकोज की बोतल को बिजली के बोर्ड के सहारे टांग दिया. खून से लथपथ जख्मी व्यक्ति तड़पता रहा और उसके साथ मौजूद परिजन इस बात का इंतजार करते रहे कि जख्मी युवक को ठीक से बेड पर लिटाकर इलाज शुरू किया जाए.

मेडिकल कॉलेज है बेपरवाह
जख्मी पंकज के साथ अस्पताल आए नरविजय ने बताया कि सड़क दुर्घटना में वह जख्मी हो गया था और यहां लिटाकर घायल मरीज को ग्लूकोज चढ़ा दिया गया. मेडिकल कॉलेज में मरीज के पास मौजूद आकस्मिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील पांडेय से जब इस लापरवाही पर सवाल किया गया तो वे इस मसले पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए और कोई भी जवाब नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details