उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में लागू होगी लैंड पूलिंग योजना, विकास योजनाओं को मिलेगी रफ्तार

By

Published : Dec 26, 2020, 1:23 PM IST

Updated : Dec 26, 2020, 7:38 PM IST

राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव दो दिन पहले झांसी दौरे पर पहुंचे. राज्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं के लिए जमीन की कमी दूर करने के लिए लैंड पूलिंग स्कीम के तहत जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है.

etv bharat
झांसी में लागू होगी लैंड पुलिंग

झांसी: प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव दो दिन पहले झांसी दौरे पर पहुंचे. उन्होंने सर्किट हाउस में झांसी विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद के अफसरों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की. राज्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं के लिए जमीन की कमी दूर करने के लिए लैंड पूलिंग स्कीम के तहत जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है.

कई योजनाओं की ली जानकारी

राज्यमंत्री ने सर्किट हाउस में बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के कामों की भी जानकारी ली. झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने प्राधिकरण की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी. प्राधिकरण और आवास विकास परिषद की योजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण पर चल रहे कामों के बारे में भी मंत्री ने जानकारी ली.

नई योजनाओं की करेंगे शुरुआत

राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से योजनाओं को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. आवास विकास और प्राधिकरण लैंड पूलिंग की योजना पर काम कर रहे हैं. इसके साथ ही किसानों से बातचीत चल रही है. झांसी में 44 एकड़ जमीन देखी गई है. आंध्र प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र की तर्ज पर हम लैंड पूलिंग की नई योजना लेकर आए हैं. इसके तहत शहरों में जमीन का अधिग्रहण कर नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे.

Last Updated : Dec 26, 2020, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details