उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: दो दिन में 24 अवैध भवनों को किया ध्वस्त

By

Published : Dec 17, 2020, 4:39 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में झांसी विकास प्राधिकरण ने दो दिन में 24 से अधिक अवैध निर्माणाधीन भवनों पर कार्रवाई की है. इन भवनों पर कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया गया है.

अवैध भवनों पर कार्रवाई
अवैध भवनों पर कार्रवाई

झांसी: अवैध रूप से बन रहे चौबीस से अधिक निर्माणाधीन भवनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए झांसी विकास प्राधिकरण ने उनका ध्वस्तीकरण कर दिया है. बिना नक्शा पास कराए और प्राधिकरण की स्वीकृति के बिना अवैध रूप से निर्माण करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. झांसी विकास प्राधिकरण ने सभी अवैध निर्माण कार्यों को ध्वस्त करा दिया है.

बुधवार को जेडीए की टीम ने भगवंतपुरा-दिगारा बाईपास पर अभियान चलाकर 12 से अधिक अवैध निर्माण ध्वस्त किये. इससे पहले मंगलवार को भी प्राधिकरण ने अभियान चलाकर 12 से अधिक अवैध निर्माण ध्वस्त किये थे. दो दिनों में चौबीस से अधिक अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया है.

झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि जिन लोगों ने अवैध भवन निर्माण किये थे, उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था. जवाब न मिलने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है. शहर के अन्य हिस्सों में भी अवैध निर्माण चिह्नित किये गए हैं और आने वाले दिनों में उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details