उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी मण्डलायुक्त ने मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Sep 27, 2020, 10:43 AM IST

शनिवार को झांसी मण्लायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में कोविड एल-3 हॉस्पिटल व इमरजेंसी का औचक निरीक्षण करते हुए डॉक्टरों को दिशा निर्देश दिए. इसके साथ ही जनपद में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर नियमित ध्यान रखने को कहा.

झांसी मण्डलायुक्त
झांसी मण्डलायुक्त

झांसी:शनिवार को मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में कोविड एल-3 हॉस्पिटल व इमरजेंसी का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली. मण्डलायुक्त ने मरीजों को समय से चाय-नाश्ता व गुणवत्ता के साथ भोजन उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कोविड की जांच पर जोर देते हुए कहा कि सभी मरीजों की शत-प्रतिशत जांच कराई जाए.

झांसी मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि ऐसे मरीज जो अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं, उनका इलाज संवेदनशील होकर किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता का भी नियमित ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मरीजों से उनके परिवारजनों की बात जरूर कराई जाए ताकि उन्हें उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त हो सके.

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अंशुल जैन ने मंडलायुक्त कमिश्नर को बताया कि मरीजों के देर से अस्पताल आने के चलते मृत्यु दर बढ़ रही है. कोविड जांच के लिए आए ज्यादातर मरीजों में डायबिटीज पाया जा रहा है. इससे और अधिक समस्या आ रही है. इसके साथ ही डॉ अंशुल जैन ने बताया कि मरीज अपना स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराएं ताकि उन्हें बीमारियों की जानकारी मिल सके और वह अपना समुचित इलाज करा सकें.

ये भी पढ़ें:झांसी: हार्वेस्टर से टकराकर खाई में पलटी बस, सात यात्री घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details