उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वामी प्रसाद मौर्य का BJP पर जुबानी वार, कहा- केवल सत्ता की भूखी है ये पार्टी

By

Published : Feb 17, 2022, 2:13 PM IST

यूपी इलेक्शन 2022 के चुनाव प्रचार के लिए झांसी पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य. सपा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव के समर्थन में झांसी बबीना विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मौर्य. बीजेपी पर भड़के मौर्य ने कहा- 5 साल मंत्री रहकर बीजेपी नेताओं को बहुत करीब से देखा है. केवल सत्ता की भूखी है पार्टी.

ETV Bharat
स्वामी प्रसाद मौर्य

झांसीःभाजपा से बगावत कर सपा की साइकिल पर सवार हुए स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव प्रचार के लिए झांसी पहुंचे. सपा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव के समर्थन में बबीना विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मौर्य बीजेपी पर जमकर बरसे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सबका साथ सबका विकास का नारा तो देती है, लेकिन उस पर काम नहीं करती. जिन लोगों ने भाजपा का साथ दिया उन सभी का भाजपा नेताओं ने विनाश कर दिया.

मौर्य ने कहा कि पिछले 5 साल मंत्री रहकर उन्होंने बीजेपी नेताओं को बहुत करीब से देखा है. भाजपा नेताओं का दोहरा चेहरा उजागर होने लगा है. बीजेपी केवल सत्ता की भूखी पार्टी है. सत्ता पाने के लिए यदि उसे किसी की लाश पर भी होकर गुजरना पड़े तो वह गुजरती है. भाजपा ने किसानों की लाशों पर चलकर सत्ता पाने का ख्वाब देखा है.

स्वामी प्रसाद मौर्य

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी ने बनारस में डाला डेरा, संत रविदास के दर पर भी पहुंचे


स्वामी प्रसाद ने कहा कि आज देश को बेचा जा रहा है. पहले हवाई सेवाएं, रेल, सरकारी उपक्रम, मेडिकल कॉलेज को निजी हाथों में बेच दिया गया. कृषि बिल लाकर किसानों की जमीन को भी अंबानी और अडानी के हाथों बेचे जाने की साजिश रची जा रही थी. उन्होंने कहा कि कई साल से यह योजना चल रही थी. कई महीनों तक किसान आंदोलन धरने पर बैठे रहे लेकिन भाजपा नेताओं का दिल नहीं पसीजा.

उन्होंने आगे कहा जब से योगी बाबा सीएम बने हैं, एक भी नौकरी की परीक्षा पारदर्शी तरीके से नहीं हो पाई. या तो पर्चा लीक हो गया या आउट. उन्होंने कहा कि एक बार पहले 69000 शिक्षकों की भर्ती निकाली उसमें 19000 पदों पर योगी बाबा ने अपने चहेतों को बिठा दिया. संविधान खतरे में है.

उन्होंने कहा कि भाजपा हिंदू-मुस्लिम की बात करती है. हम जानना चाहते हैं कि क्या दलित हिंदू नहीं है. आजादी की लड़ाई में न जाने कितने मुस्लिम स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं. उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देश के लिए दी है. आज उनके नाम पर जातिवाद और धर्म के नाम पर भाजपा राजनीति कर रही है.

मौर्य ने बीजेपी सरकार से मुक्ति पाने के लिए सभी से झांसी बबीना विधानसभा क्षेत्र के युवा प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव को वोट देने की अपील की. उन्होंने 20 फरवरी को होने वाले मतदान में साइकिल का बटन दबाकर विजयी बनाने तथा यूपी में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद करने की अपील की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details