उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली भतीजी को जान का खतरा, सीएम योगी से लगाई गुहार

By

Published : Mar 10, 2023, 6:10 PM IST

सपा नेता पर भतीजी से दुष्कर्म का प्रयास करने और विरोध करने पर मारपीट के साथ फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़िता का कहना है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद में समाजवादी पार्टी के नेता पर भतीजी से छेड़छाड़, दुष्कर्म का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया था. पीड़ित भतीजी का कहना है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अभी तक आरोपी सपा नेता की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता ने झांसी एसएसपी से आरोपी द्वारा गवाहों को डराने धमकाने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा दिलाने की मांग की है.

समाजवादी पार्टी के नेता केशभान सिंह पटेल पर अपनी सगी भतीजी पर घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास, छेड़खानी करने और जान से मारने की नीयत से फायर करके धमकाने के आरोप में 3 मार्च को थाना नवाबाद में मुकदमा दर्ज हुआ था. पीड़िता एक अधिवक्ता भी है. उसने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरा मुकदमा डेढ़ महीने के अथक प्रयास के बाद लिखा गया है. जिन धाराओं में मुकदमा लिखा गया वे सभी गंभीर हैं. इसके बाद भी आज तक आरोपी सपा नेता केशभान सिंह पटेल को गिरफ्तार नहीं किया गया है. वह खुलेआम घूम रहा है और मेरे गवाहों को लगातार धमका रहा है.

विवेचना अधिकारी उपनिरीक्षक बजरंग चौकी रोहित कुमार 3 दिन पहले मेरे घर पर जांच के लिए आए थे. उन्होंने गवाहों को भी बुलाया था, जिसमें हमारे 4 गवाह थे. काफी समय तक पूछताछ की गई लेकिन, किसी भी गवाह का न कोई बयान वीडियो में रिकॉर्ड किया गया और ना ही किसी कागज पर लिखे गए. सिर्फ उन्होंने गवाहों के आधार कार्ड लिए और फोन नंबर लेकर चले गए. पीड़िता ने विवेचना अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने हमारे कई गवाहों को घर में घुस कर धमकाया भी है. कई गवाहों को फोन कर भी धमकाया है.

गवाहों से कहा गया कि इस मामले से हट जाओ नहीं तो पुराने मामलों में कार्रवाई कर दी जाएगी. पीड़िता ने आरोप लगाया कि विवेचना अधिकारी केशभान सिंह पटेल से मिलकर जांच में लापरवाही बरत रहे हैं. इससे पहले भी हमने जब मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी, तब भी इन्हीं विवेचना अधिकारी ने जांच की थी. आरोपी केशभान सिंह पटेल के पक्ष में रिपोर्ट लगाई थी.

इसलिए पीड़िता ने शिकायती पत्र में मांग की है कि विवेचना अधिकारी बदल दिया जाए, जिससे इस मामले की निष्पक्ष जांच हो सके. पीड़िता का कहना है कि केशभान सिंह पटेल समाजवादी पार्टी का एक दबंग नेता है. वह कभी भी हमला करवा सकता है, जिसकी शिकायत उन्होंने प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चिट्ठी लिखकर भी की है.

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि उनके पास पीड़िता का शिकायती पत्र मिला है, जिस पर उन्होंने इसकी जांच सीओ सिटी अवनीश गौतम को दी है. उनको कहा गया है कि मामले में स्वयं जांच करें और साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाए. पीड़िता का कहना है कि सपा नेता केशभान सिंह पटेल उनके सगे फूफा हैं. घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास व विरोध करने पर मारपीट व फायरिंग की थी.

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर से मेरठ की महापंचायत में पहुंचे भाकियू नेता राकेश टिकैत, बोले- बस आंदोलन ही देश को बचा सकता

ABOUT THE AUTHOR

...view details