उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इस मेडिकल कॉलेज में तीमारदारों को मिलेगा मुफ्त भोजन

By

Published : Jan 24, 2021, 9:33 PM IST

यूपी के झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज परिसर में रविवार को जन संगठनों की पहल पर जनता रसोई की शुरुआत हुई. जहां मरीजों के तीमारदारों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध होगा.

मेडिकल कॉलेज में तीमारदारों को मिलेगा मुफ्त भोजन
मेडिकल कॉलेज में तीमारदारों को मिलेगा मुफ्त भोजन

झांसीःमहारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज परिसर में रविवार को जन संगठनों की पहल पर जनता रसोई की शुरुआत हुई. जहां मरीजों के तीमारदारों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध होगा. सामाजिक कार्यकर्ता राज बिहारी राय और कुंज सेवा दल ने यह अनूठी पहल शुरू की है. जिससे समाजसेवियों और संगठनों की मदद से मेडिकल कॉलेज आने वाले तीमारदारों को काफी राहत मिलेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन
जनता रसोई के उद्घाटन के मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, नगर विधायक रवि शर्मा, राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. कंचन जायसवाल व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. जनता रसोई के तहत एक विशेष तरह का वैन तैयार किया गया है. जिस पर भोजन उपलब्ध होगा और लोगों को प्रदान किया जाएगा.

लगभग 200 लोगों के भोजन की हो सकेगी व्यवस्था
संचालक राज बिहारी राय ने बताया कि यह जनता रसोई रोज लगेगी. समाज के हर वर्ग के सहयोग से यह संचालित होगी. लगभग 200 लोगों के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था हो सकेगी. उन्होंने कहा कि मेरे बच्चे का जब एम्स में जन्म हुआ तो हमें वहां खाने की बहुत परेशानी थी. हम वहां बाहर गाड़ी का इंतजार करते थे और कोई दानदाता आता था तो खाना खाते थे. तभी से मन में ऐसी पहल की इच्छा थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details