उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पब्जी गेम खेलने के दौरान मोबाइल में देखी दोस्त की अश्लील वीडियो, दोस्तों ने मिलकर कर दी उसकी हत्या

By

Published : Jul 9, 2022, 3:58 PM IST

लहचूरा थाना क्षेत्र में ग्यारह वर्षीय बच्चे की हुई हत्याकांड में पुलिस ने मात्र 48 घंटे के भीतर ही पर्दाफाश कर हत्या के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई शुरु की.

etv bharat
गिरफ्तार आरोपी

झांसी: लहचूरा थाना क्षेत्र में ग्यारह वर्षीय बच्चे की हुई हत्याकांड में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही पर्दाफाश कर हत्या के 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिनमें एक नाबालिग है. ये आरोपी उस बच्चे के दोस्त हैं. इस हत्याकांड का खुलासा करने में डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम का अहम योगदान रहा. मृत बालक की शिनाख्त सुमित (11) के रुप में हुई है.

इस मामले में एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया कि 6 जून को लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम खदरका में श्याम लाल के बाड़े में कंडे की ढेर में ग्यारह वर्षीय सुमित की रक्त रंजित लाश बरामद की गयी थी. पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई शुरु की. इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए तीन पुलिस टीम का गठन कर फोरेंसिक टीम ओर डॉग स्कॉयड की मदद ली गयी थी. फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम ने घटनास्थल से अहम साक्ष्य जुटाए थे. जिसने, हत्याकांड का खुलासा करने में महत्वपूर्ण सहयोग किया. इसी के चलते पुलिस टीम ने शक के आधार पर मृतक बालक के साथी रवि श्रीवास, राघवेंद्र राजपूत और जितेंद्र दुबे सहित एक पंद्रह वर्षीय बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

एसएसपी शिवहरि मीना

इसे भी पढ़ेंःसुलतानपुर में शर्मनाक घटना, दबंगों ने महिला के कपड़े उतरवाए और सिर मुंडवाया

पूछताछ में उन्होंने बच्चे की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया. उन लोगों ने बताया कि सुमित के पास मोबाइल फोन नहीं था. वह राघवेंद्र का मोबाइल में पबजी गेम खेलता था. एसएसपी ने बताया कि राघवेंद्र से रवि श्रीवास ने सोलह हजार रुपये कर्ज भी लिए था. उक्त बच्चे ने मोबाइल पर गेम खेलने के दौरान राघवेंद्र का एक युवती से चल रहे प्रेम प्रसंग की अश्लील वीडियो और फोटो देख ली थी.

डॉग स्क्वायड

इस बात कि जानकारी जब राघवेंद्र को हुई तो उसने उस बच्चे को धमकाया कि अगर उसने इन अश्लील फोटो और वीडियो की जानकारी किसी को दी तो अच्छा नहीं होगा. इस पर सुमित ने कहा कि तुमने धमकी दी है तो, अब मैं इस बात को सभी को बताकर तुम्हारी बदनामी कर दूंगा. इससे आक्रोशित होकर राघवेंद्र ने योजना बनाई और अपने कर्जदार रवि श्रीवास को कर्ज के सोलह हजार रुपये माफ करने तथा और पांच सौ रुपये का लालच देकर सुमित को गेम खेलने के बहाने बुलवाया.

इस पर रविश्रीवास सुमित को गेम खेलने के लिए अपनी बाइक से बुला लाया और योजना के तहत देर शाम उसे श्याम लाल के घर में ले गए. जहां पहले से मौजूद राघवेंद्र, जितेंद्र दुबे और पंद्रह वर्षीय बालक ने उसके सिर पर डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपियों के पास से अश्लील वीडियो और फोटो सहित मोबाइल फोन सहित कई सामान बरामद कर लिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details