उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: कोविड अस्पताल से जिले की पहली कोरोना संक्रमित महिला डिस्चार्ज

By

Published : May 10, 2020, 10:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी में जिले की पहली कोरोना संक्रमित महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया है. महिला में 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था. शनिवार को महिला को कोरोना निगेटिव घोषित करते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

झांसी कोविड अस्पताल से कोरोना संक्रमित महिला डिस्चार्ज
झांसी कोविड अस्पताल से कोरोना संक्रमित महिला डिस्चार्ज

झांसी: जिले की पहली कोरोना संक्रमित महिला को शनिवार को कोरोना निगेटिव घोषित करते हुए मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इस मौके पर डीएम आंद्रा वामसी, मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. साधना कौशिक, सीएमओ डॉ. जीके निगम सहित कोविड अस्पताल के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लोग मौजूद रहे.


ओरछा गेट की रहने वाली महिला में 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उसके बाद 29 अप्रैल को महिला के बेटे और जेठ में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी. इसी मोहल्ले के कई अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. हालांकि शनिवार को महिला को पूरी तरह संक्रमण मुक्त घोषित करते हुए अस्पताल से घर के लिए रवाना किया गया.

डीएम आंद्रा वामसी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के 21 मामले सामने आए हैं और दो मरीजों की मौत हो चुकी है. बाकी संक्रमण के 19 मरीजों में से 7 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और एक महिला को चौदह दिन की अवधि पूरी करने के बाद निगेटिव होने पर डिस्चार्ज किया गया. झांसी जिले में वर्तमान में 12 कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details