उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मृतक के हाथ में बंधी 7 राखियां खोलेंगी राज, किसने और क्यों मारा

By

Published : Sep 6, 2022, 8:39 PM IST

etv bharat
झांसी ()

झांसी में गुरुवार को मिले युवक के शव के सड़ जाने के कारण उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस मृतक के हाथ में बंधी सात राखियों और जूतों के जरिए शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है.

झांसी: थाना रक्सा के ग्राम बाजना के जंगल में गुरुवार के दिन एक युवक का शव दो टुकड़ों में मिला (young man found dead in jhansi) था. जो कई दिन पुराना होने की वजह से सड़ गया था और उसका चेहरा गायब-सा हो गया था. मृतक की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने सभी थानों को सन्देश भेजकर उसके जूते और हाथ में बंधी राखी के फोटो जारी किए हैं. तो वहीं, सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है ताकि मृतक की शिनाख्त हो सके.

रक्सा थाने के बाजना ग्राम प्रधान रिपुदमन यादव ने पुलिस को सूचना दी थी कि डीपीएस स्कूल के सामने पहाड़िया पर झाड़ियों के बीच अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है. थानाध्यक्ष जितेन्दर सिंह तक्खर ने मौके पर पहुंचकर उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन कोई उसको पहचान नहीं सका. थानाध्यक्ष ने बताया कि शव 10 से 15 दिन पुराना होने की वजह से सड़ गया है.

जानकारी देते सवांददाता एहसान अली

मृतक नीले रंग की जीन्स, बेल्ट और आसमानी रंग की नेकर पहने था. उसके हाथ में 7 राखियां बंधी हुई थी. शव के पास में ही उसके जूते पड़े थे. ऐसे में अब पुलिस के पास शिनाख्त के लिए मृतक के जूते हैं या फिर रक्षाबंधन पर बहनों द्वारा बांधी गई मृतक की कलाई में बंधी राखियां. अब पुलिस राखियों को ही अहम मानते हुए घटनास्थल के आसपास के इलाके और गांव में जाकर राखियां दिखाकर मृतक की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें:झांसी: जंगल में दो टुकड़ों में मिला युवक का शव, 15 दिनों पहले घटना की आशंका

इसके अलावा घटनास्थल रक्सा मध्य प्रदेश का बॉर्डर होने की वजह से थाना अधिकारी ने मध्य प्रदेश सीमा से लगे थानों में भी मृतक के जूतों और 7 राखियों की तस्वीर भेजी है. मृतक की शिनाख्त के लिए मध्यप्रदेश की पुलिस से मदद मांगी है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की मौत राखी के त्यौहार के बाद हुई है.

यह भी पढे़ं:ट्रैक्टर ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

राखी और जुतों से पुलिस मृतक की शिनाख्त कर पाएगी. मृतक की हत्या क्यों और किसने की इसका भी खुलासा कर हत्यारों तक पहुंचने में सफल हो पाएगी. फिलहाल पुलिस अज्ञात युवक के शव को गंभीरता से लिए हुए है और शिनाख्त करने में रक्सा पुलिस लगातार लोगों से संपर्क बनाए हुए हैं.

यह भी पढे़ं:कार को टक्कर मारते हुए गणेश पंडाल में घुसा तेज रफ्तार डंपर, महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details