उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमी से बात करने पर पति-पत्नी में झगड़ा, दोनों ने दे दी जान, मौत से पहले पति ने साले को बताया सच

By

Published : Jul 8, 2023, 8:39 PM IST

झांसी में पति और पत्नी ने जान (Husband and wife suicide in Jhansi) दे दी. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. मरने से पहले पति ने साले को पूरी कहानी बता दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

झांसी में पति-पत्नी ने दी जान.
झांसी में पति-पत्नी ने दी जान.

झांसी में पति-पत्नी ने दी जान.

झांसी :जिले के बड़ागांव इलाके में पति और पत्नी ने जान दे दी. पति ने पत्नी को प्रेमी से बात करते रंगे हाथ पकड़ लिया था. इसे लेकर पति और पत्नी में विवाद हो गया. इससे नाराज पत्नी ने शुक्रवार की रात को जान दे दी. पत्नी की मौत के बाद शनिवार की तड़के पति ने भी जान दे दी. मौत से पहले युवक ने साले को पत्नी की सच्चाई बता दी. अंतिम बार पत्नी का चेहरा दिखाने की इच्छा भी जाहिर की. इलाज के दौरान कुछ ही देर में उसकी भी मौत हो गई. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

बड़े भाई की साली से की थी शादी :मामला बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा कॉलोनी का है. महिला के भाई हरिशंकर ने बताया कि उसके जीजा अरविंद रायकवार (32) जेसीबी चलाते थे. उनके बड़े भाई की शादी मध्य प्रदेश के डबरा के ग्राम हरिपुरा में हुई थी. शादी के बाद विवाहिता की दूसरी बहन राजेंद्री (30) का भी बहन के यहां आना-जाने होने लगा. इस दौरान बड़े जीजा के छोटे भाई अरविंद और राजेंद्री के बीच की नजदीकियां बढ़ गईं. जब यह बात घर वालों को पता चली तो उन्होंने 2012 में दोनों की शादी करा दी. दोनों एक-दूसरे के साथ काफी खुश थे. उनके दो बच्चे दस साल की बेटी राधा और सात साल का बेटा डुग्गू है.

इंस्ट्राग्राम पर हुई दिल्ली के युवक से दोस्ती :हरिशंकर ने बताया कि उसके जीजा अरविंद ने मौत से पहले उसे बताया कि राजेंद्री की इंस्ट्राग्राम के जरिए दिल्ली के एक युवक से दोस्ती हो गई थी. वह अक्सर उसी से बात किया करती थी. इससे उसका पति से विवाद होता था. शुक्रवार रात को दोनों मामा की लड़की के जन्मदिन पार्टी में गए थे. वहां मौका पाकर राजेंद्री युवक से बात करने लगी. किसी रिश्तेदार ने अरविंद को ये बात बता दी. अरविंद ने पत्नी को रंगे हाथ पकड़ लिया. इसके बाद वह पत्नी को बिना कुछ कहे और बिना खाना खाए ही पत्नी और बच्चों को लेकर अपने घर आ गया.

घर लौटने पर विवाद :घर लौटने पर दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ. इसके बाद राजेंद्री ने जान देने की कोशिश की. हालत बिगड़ने पर उसे झांसी के मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया. यहां तीन घंटे के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई. इसके एक घंटे बाद अरविंद ने भी जान दे दी. मौत से पहले अरविंद ने एक बार राजेंद्री का चेहरा देखने की इच्छा जताई थी. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

साले से कहा था-राजेंद्री को समझा देना :हरिशंकर ने बताया कि उसकी बहन 12 वीं तक पढ़ी थी. पिछली बार उसके जन्मदिन पर अरविंद ने उसको तोहफे में एक मोबाइल दिया था. तब ही से वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने लगी थी. इसी बीच इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दोस्ती दिल्ली के युवक से हो गई. दोनों के बीच चैट होती थी. हरिशंकर ने बताया कि कुछ समय पहले इस बात की भनक उसके जीजा अरविंद को हो गई थी. उन्होंने राजेंद्री से कुछ न कहते हुए मुझे इसकी जानकारी दी थी. कहा था कि अपने तरीके से अपनी बहन को समझा देना, ये सब सही नहीं है. इसके बाद उसने बहन को बुलाकर समझाया भी था. इस पर राजेंद्री ने युवक से बात न करने का वादा किया था. सब कुछ ठीक भी हो गया था, लेकिन कुछ समय बाद वह फिर से चोरी छुपे उस युवक से बात करने लगी.

यह भी पढ़ें :नहाते समय बनाया महिला का अश्लील VIDEO, फिर संबंध बनाने के लिए बनाया दबाव

पत्नी और बच्चों से बहुत प्यार करता था राजेंद्र :हरिशंकर ने बताया कि उसका जीजा अरविंद पत्नी और बच्चों से बहुत प्यार करता था. वह नहीं चाहता था कि किसी तीसरे युवक की वजह से पति-पत्नी के रिश्तों में कोई खटास आए. राजेंद्री का शव घर पहुंचा तो कहा कि अब मेरा जीना किसी काम का नहीं है. दोनों बच्चों का ख्याल रखना. इसके बाद उन्होंने भी जान दे दी. हरिशंकर ने बताया कि वे मोबाइल पर बात करने वाले युवक के खिलाफ शिकायत करेंगे.

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों के बीच मोबाइल खरीदने को लेकर विवाद हुआ था. इस मामले में अभी और गंभीरता से जांच की जा रही है, जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या कर दफनाया, ऐसे खुला राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details