उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेडिकल कॉलेज में बन रहे अस्पताल की निर्माण लागत बढ़ी, तैयार किया गया धनराशि का प्रस्ताव

By

Published : May 25, 2021, 4:19 AM IST

यूपी के झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का अस्पताल बनाया जा रहा है. निर्माण लागत बढ़ जाने से कार्य पूर्ण करने में अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता है. जिसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है. जिसे जल्द ही शासन को भेजा जाएगा.

मेडिकल कॉलेज में बन रहे अस्पताल की निर्माण लागत बढ़ी
मेडिकल कॉलेज में बन रहे अस्पताल की निर्माण लागत बढ़ी

झांसी: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 500 बेड के निर्माणाधीन अस्पताल के काम में देरी के कारण इसकी लागत बढ़ गई है. झांसी के सांसद अनुराग शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि निर्माण लागत में हुई बढ़ोत्तरी के अलावा 25 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रस्ताव शासन को भेजा जाए. जिससे अस्पताल में एमआरआई मशीन, सीटी स्कैन मशीन, ऑक्सीजन जनरेटर, ब्लड बैंक, मेडिकल उपकरण सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी. इसे लेकर 74 करोड़ की धनराशि का प्रस्ताव तैयार किया गया है.


बुन्देलखण्ड के सभी जिलों को मिलेगा लाभ
सांसद ने कहा कि इस अस्पताल के तैयार हो जाने के बाद बुन्देलखण्ड के सभी जिलों को इसका लाभ मिलेगा. कोविड की तीसरी लहर से निपटने में यह अस्पताल काफी उपयोगी साबित होगा. सांसद ने कहा कि प्रस्ताव जल्द शासन को भेजा जाएगा. मुख्यमंत्री के झांसी दौरे पर भी इस सम्बंध में चर्चा हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें-बाजारों और मंडियों में लोगों की भीड़, प्रशासन के दावे हवाई

2013 में 138 करोड़ की धनराशि हुई थी स्वीकृत
वर्ष 2013 में 138 करोड़ की स्वीकृत धनराशि से कार्यदाई संस्था यूपीआरएनआई ने अस्पताल के निर्माण का कार्य प्रारंभ किया था. स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष 131 करोड़ की धनराशि प्राप्त हुई है. और अभी 7 करोड़ शेष है. निर्माण लागत बढ़ जाने से कार्य पूर्ण करने में अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता है, जिसे लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. जिसे जल्द ही शासन को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details