उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता, NSS के 1500 स्वयंसेवकों ने लिया हिस्सा

By

Published : Feb 8, 2021, 4:36 AM IST

झांसी में राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन मतदाता जागरूकता भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया. प्रतियोगिता में विधि के छात्र अखिलेश राय ने प्रथम स्थान हासिल किया.

voter awareness speech competition
मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता

झांसी: राष्ट्रीय सेवा योजना बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन मतदाता जागरूकता भाषण प्रतियोगिता और देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया. इन प्रतियोगिताओं में विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के लगभग 1500 स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया.

राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉक्टर मुन्ना तिवारी ने बताया कि इस वर्ष मतदाता जागरूकता भाषण प्रतियोगिता के लिए मतदाता जागरूकता सशक्त लोकतंत्र, वर्तमान समय में लोकतंत्र में मतदाता सहभागिता बढ़ाने के उपाय, निर्वाचन प्रणाली में सुधार की जरूरत विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. स्वयंसेवकों के विचारों का विश्लेषण करके सुझाव चुनाव आयोग को भेजा जाएगा.

प्रतियोगिता के संयोजक एनएसएस जिला नोडल अधिकारी डॉक्टर उमेश कुमार ने बताया कि मतदाता जागरूकता भाषण प्रतियोगिता में विधि के छात्र अखिलेश राय प्रथम, हर्ष सिंह और सिद्धि तिवारी द्वितीय, सुरभि आरोड़ा और शाकिर हुसैन संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे.

देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता में अरमान अहमद प्रथम, सौम्या नीखरा द्वितीय और रितिक गुप्ता तृतीय स्थान पर रहे. मतदाता जागरूकता के लिए मुस्कान, महक परवीन, लक्ष्मी चौरसिया, संगम रायकवार, पंजाब सिंह यादव, सौम्या रे, प्रिंसी त्रिवेदी, वर्षा पाल, निहारिका सिंह और देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता के लिए ज्योति शिवहरे, शुभांगी पांडेय और खुशबू यादव को विश्वविद्यालय द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details