उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नई पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेंगे बुंदेलखण्ड के किसान

By

Published : Feb 13, 2019, 9:11 PM IST

किसानों ने दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत हो चुकी है. इस बैठक में किसान नेता गौरी शंकर विदुआ को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.

किसानों ने बनाई अलग पार्टी

झांसी : चुनावी मौसम को देखते हुए बुन्देलखण्ड के किसानों ने बुधवार को एक नए राजनीतिक दल के गठन का ऐलान कर दिया. झांसी के राजकीय संग्रहालय में आयोजित किसानों की खुली बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई जिलों की कार्यकारिणी के गठन का भी ऐलान किया गया. किसानों ने इस नवगठित पार्टी का नाम किसान रक्षा पार्टी रखा है.

किसानों ने बनाई अलग पार्टी

बुन्देलखण्ड किसान पंचायत के बैनर तले लम्बे समय से किसानों की समस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे किसान नेताओं और किसानों ने मिलकर इस पार्टी के गठन की घोषणा की है. किसानों ने दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत हो चुकी है. इस बैठक में किसान नेता गौरी शंकर विदुआ को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.

झांसी सहित बुन्देलखण्ड के कई जिलों की कार्यकारिणी भी बुधवार को घोषित कर दी गई. राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने कहा कि अभी तक राजनीतिक दल किसानों का वोट लेकर उन्हें धोखा देने का काम करते थे. अब किसान खुद चुनावी मैदान में उतरकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा. किसानों ने घोषणा की है कि वे अगली बैठक में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव को लेकर अपनी रणनीति भी सबके सामने रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details