उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीओ के निरीक्षण के दौरान पिस्टल खोलने में नाकाम दिखे SI, रायफल बंद नहीं कर पाए सिपाही

By

Published : Apr 8, 2022, 11:50 AM IST

Jaunpur,badalapur,co badalapur,निरिक्षण में दिखी खामियां,  jaunpur Latest news  etv bharat up news  सीओ के निरीक्षण  पिस्टल खोलने में नाकाम दिखे SI  रायफल बंद नहीं कर पाए सिपाही  The SI failed to open the pistol  inspection of the CO  बदलापुर कोतवाली  मुठभेड़ व एनकाउंटर

जिले के बदलापुर कोतवाली में सीओ ने औचक निरीक्षण किया. जिस पर तमाम खामियां उजागर हुई. जिसमें साफ-सफाई,थाने के रजिस्टर में तमाम तरह की खामियां सामने आई. जिससे नाराज सीओ ने इंस्पेक्टर संजय वर्मा से स्पस्टीकरण मांगा है.

जौनपुर: सूबे की सत्ता में योगी सरकार की वापसी के बाद से ही अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की रफ्तार तेज हो गई है. आए दिन पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ व एनकाउंटर हो रहे हैं. लेकिन इस बीच कुछ ऐसे भी खुलासे हो रहे हैं, जिसे जान आप भी दंग रह जाएंगे. एक ओर पुलिस अपराधियों के पैरों में गोली मार उन्हें लंगड़ा बना रही है तो वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर पुलिसकर्मी पिस्टल खोलने और रायफल बंद करने में भी असमर्थ पाए गए हैं.

खैर, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि आए दिन सूबे के जनपद जौनपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ व एनकाउंटर का खेल जारी है. यहां एसपी अजय साहनी के नेतृत्व में मुठभेड़ का कारवां सा चल पड़ा है. लेकिन सवाल यह उठता है कि जब एसआई पिस्टल व कांस्टेबल रायफल ही नहीं खोल पाते हैं तो फिर इनका सटीक निशाना घुटनों पर भला कैसे लग जा रहा है. वहीं, बदलापुर कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे सीओ अशोक कुमार सिंह ने निरीक्षण के दौरान तमाम कई खामियां पाई. जिसे देखकर वो भी दंग रह गए.

पिस्टल खोलने में नाकाम दिखे SI

इसे भी पढ़ें - अमरोहा में दो दिनों से लापता एक बच्चे का शव मिला, चाचा-चाची समेत 7 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक निरीक्षण के दौरान उन्हें मेस व बैरक में गंदगी का अंबार देखने को मिला. जिसको लेकर थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है. वहीं, थाने के कार्यालय में कुछ अभिलेखों में भी कमियां देखने को मिली. जिसको अविलंब सही कराने को कहा गया. वहीं, एसआई पिस्टल बंद करने में नाकाम नजर आए और जिस पर कहा गया कि प्रत्येक रविवार को पिस्टल की सफाई कराई जाए. इतना ही नहीं निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मी रायफल को बंद भी नहीं कर पाए. इन सभी चीजों को देखने के बाद सीओ ने इंस्पेक्टर बदलापुर से कई मामलों में स्पस्टीकरण मांगा है.

बता दें कि आज जिले के बदलापुर कोतवाली में सीओ ने औचक निरीक्षण किया. जिस पर तमाम खामियां उजागर हुई. जिसमें साफ-सफाई,थाने के रजिस्टर में तमाम तरह की खामियां सामने आई. जिससे नाराज सीओ ने इंस्पेक्टर संजय वर्मा से स्पस्टीकरण मांगा है. सीओ ने सबसे पहले कोतवाली परिसर कार्यालय व शस्त्रागार,कम्प्यूटर कक्ष के बाद मेस और बैरक में गंदगी को देखकर अपनी नाराजगी जाहिर की. साथ ही तुरंत साफ-सफाई के निर्देश दिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details