उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने जलती चिता में से निकाला महिला का शव, पोस्टमार्टम के लिए भेजा

By

Published : Jun 16, 2021, 4:33 AM IST

जौनपुर में पुलिस ने एक महिला के शव को जलती चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दरअसल, महिला के मौत के बाद परिजन उनका अंतिम संस्कार कर रहे थे, इस दौरान महिला के भाई ने उसकी की मौत को संदिग्ध बताते हुए पुलिस से मामले की शिकायत कर दी. जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की.

जलती चिता (कॉन्सेप्ट इमेज)
जलती चिता (कॉन्सेप्ट इमेज)

जौनपुर: जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने बदगुदार पुल के नीचे जल रही चिता से एक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. चिता से उठाए जाने तक महिला का शव 70 फीसदी से अधिक जल चुका था. मृत महिला के भाई द्वारा उसकी मौत को संदिग्ध बताया जाने पर पुलिस ने जलती चिता में से महिला का शव बाहर निकालकर की ये कार्रवाई की.


प्राप्त जानकारी के अनुसार बक्सा थाना अंतर्गत मझौली गांव के रहने वाले रमेश प्रजापति के पत्नी की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृत महिला के भाई नन्हें लाल प्रजापति का कहना है कि उन्हें फोन द्वारा सूचित किया गया कि उनकी बहन घर की सीढ़ियों से गिरकर बेहोश हो गई हैं. इस सूचना पर वह अपने बहन के घर पहुंचे. जहां पता चला कि डॉक्टर ने उनकी बहन को मृत घोषित कर दिया है और परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए चले गए हैं. जिसके बाद आशंका होने पर मृतका के भाई नन्हे लाल ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूचना प्राप्त होते ही सिकरारा और बक्शा थाने की पुलिस सई नदी पर स्थित बरगुदर पुल पहुंच गई. पुलिस जब तक घाट पर पहुंचती तब तक महिला का शव 70 फीसदी से अधिक शव जल चुका था. लेकिन, पुलिस ने किसी तरह से चिता को बुझाकर महिला के शव के अवशेषों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस संबंध में एसओ बक्शा विनोद सिंह का कहना है कि मृतका के भाई की शिकायत पर शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details