उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की टेस्टिंग लैब बंद मिलने पर भड़के प्रभारी नोडल

By

Published : Sep 6, 2021, 9:17 PM IST

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की टेस्टिंग लैब बंद मिलने पर भड़के प्रभारी नोडल

जौनपुर जिले में 500 बेड के मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है. सोमवार को नोडल अधिकारी जी.सी प्रियदर्शी ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया.

जौनपुर :जिले में 500 बेड के उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रगति पर है. कुछ दिनों पूर्व इसका उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा वर्चुअल माध्यम से किया जाना था. किसी कारणवस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन नहीं हो सका. इस मेडिकल कॉलेज का समय-समय पर अधिकारियों द्वारा कई महीनों से औचक निरीक्षण किया जा रहा है.

इसी क्रम में सोमवार को उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए सचिव, चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी जी.सी प्रियदर्शी पहुंचे. नोडल अधिकारी जी.सी प्रियदर्शी ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के प्रगति कार्य का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में बनाई जा रही विभिन्न बिल्डिंगों की कार्य प्रगति का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी को टेस्टिंग लैब बंद मिली.

बंद पड़ी टेस्टिंग लैब देखकर नोडल अधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई. उसके बाद चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी जी.सी प्रियदर्शी ने टेस्टिंग लैब खुलवाकर निर्माण कार्य में प्रयुक्त किए जाने वाले मटेरियल की गुणवत्ता परखी. बंद पड़ी टेस्टिंग लैब को लेकर नोडल अधिकारी ने नाराजगी जाहिर की. इस संबंध में उन्होंने राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के एमडी को पत्र भेजकर निर्देशित किया है.

उन्होंने कहा कि अगर टेस्टिंग लैब बंद है, तो गुणवत्ता कैसे परखी जाती है. निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी को टाटा कंपनी की टेस्टिंग लैब खुली मिली, लेकिन कार्यदायी संस्था की टेस्टिंग लैब बंद थी. नोडल अधिकारी ने सख्त लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में अच्छी गुणवत्ता के मटेरियल का प्रयोग किया जाए और कार्य मे तेजी लाई जाए.

इसे पढ़ें- बीएचयू: छात्रों व कर्मियों में मारपीट, विरोध में मुख्य द्वार किया बंद, पुलिस फोर्स तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details