उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: भदेठी कांड के पीड़ितों को राज्यमंत्री ने दिया पीएम आवास योजना का प्रमाण-पत्र

By

Published : Jun 13, 2020, 3:33 AM IST

यूपी के जौनपुर में बीते मंगलवार को दो पक्षों में मारपीट एवं आगजनी की घटना हुई थी. शुक्रवार को राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव पीड़ितों के गांव पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ितों को आर्थिक सहायता राशि के चेक और पीएम आवास योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किए.

जौनपुर समाचार.
राज्यमंत्री गिरीशचन्द्र यादव.

जौनपुर: जनपद में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव के एक बस्ती में बीते मंगलवार को दो पक्षों में मारपीट एवं आगजनी की घटना हुई थी. घटना में एक पक्ष ने मारपीट के बाद दूसरे पक्ष के लोगों के घरों में आग लगा दी थी. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर एनएसए लगाने का आदेश दिए थे. साथ ही सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने का निर्देश दिया था. इसके बाद राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव शुक्रवार को भदेठी गांव पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ितों को सरकार की तरफ से दी गई आर्थिक सहायता राशि के चेक और पीएम आवास योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किए.

आपको बता दें कि, सरायख्वाजा थाना के भदेठी गांव में मंगलवार को कुछ लोगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी थी. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही. वहीं पीड़ितों को आर्थिक सहायता और आवास देने का आदेश दिया. जिसके बाद यूपी सरकार में राज्यमंत्री गिरीशचन्द्र यादव, भाजपा महासचिव एमएलसी विद्यासागर सोनकर, भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ डीएम और एसपी शुक्रवार को भदेठी गांव पहुंचे. जहां 7 पीड़ितों को आवास योजना के साथ 42 पीड़ितों को आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया. इसके साथ ही दस लाख से ज्यादा की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से इन पीड़ितों को दी गई.

राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने बताया की सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेही गांव की घटना पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. घटना से जिन लोगों की क्षति हुई है उनको 25 हजार रुपये का चेक दिया जा रहा है. सात लोगों को प्रधानमंत्री आवास भी दिया गया है. घटना में शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details