उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव में जरूरत पड़ी तो DGP हेडक्वार्टर से आएगी फोर्स: IG एस.के. भगत

By

Published : Apr 2, 2021, 9:18 AM IST

आईजी रेंज वाराणसी एस.के. भगत गुरुवार जौनपुर के दौरे पर थे. जहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की.

आईजी रेंज वाराणसी एस.के. भगत
आईजी रेंज वाराणसी एस.के. भगत

जौनपुर: पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी रेंज एस.के. भगत गुरुवार जौनपुर के दौरे पर थे. यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के पहले चरण में वाराणसी मंडल के जौनपुर जिले में वोटिंग होनी है. ऐसे में जरूरत पड़ी तो डीजीपी हेड क्वार्टर से फोर्स की मांग की जाएगी.

आईजी रेंज वाराणसी एस.के. भगत का बयान
पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

पंचायत चुनाव के दस्तक के साथ ही पुलिस प्रशासन ने तैयारियों को लेकर अपनी कमर कस ली है. इस संदर्भ में नवागत पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी रेंज एस.के. भगत गुरुवार को जौनपुर पहुंचे. जहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सिर्फ पुलिस फोर्स के दम पर चुनाव नहीं कराया जा सकता है. पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए जनता के विश्वास की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारी में सभी चीजों को लेकर समीक्षा की गई है. पुलिस फोर्स की भूमिका को लेकर भी तैयारियां कर ली गई है. उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव की तैयारी में सेक्टर, जोन और रूट प्लानिंग कर ली गई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो डीजीपी हेड क्वार्टर से भी पुलिस फोर्स को बुलाया जाएगा.

इसके साथ ही आईजी एस.के. भगत ने कहा कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी से भी बात कर ली गयी है. चुनाव में 107/16 में भी पाबंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सभी पुलिस अधिकारियों को धारण करके शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए. चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना कंट्रोल रूम पर दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि इस बार प्रयास रहेगा कि पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details