उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर में मरीज की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, चिकित्सकों के खिलाफ FIR दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 12, 2023, 10:22 AM IST

जौनपुर में महिला मरीज की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों के साथ मारपीट (Assault on Doctors) की थी. चिकित्सकों ने सड़क जाम कर दी थी. अब पुलिस ने सड़क जाम मामले को संज्ञान में लेकर चिकित्सक समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

F
F

एसपी ने बताया.

जौनपुर:जनपद के लाइनबाजार थाना क्षेत्र के एक निजी नर्सिंग होम एक महिला की मंगलवार की रात इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में महिला के परिजनों ने चिकित्सकों और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया था. इसके साथ ही चिकित्सकों और कर्मचारियों से मारपीट भी की थी. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. चिकित्सकों द्वारा जाम लगा दिया गया था. सड़क जाम मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस चिकित्सक समेत 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच पड़ताल कर रही है.


पूरा मामला सिकरारा थाना क्षेत्र के सिकंदरा गांव निवासी रमाकांत यादव की पत्नी उषा यादव की ब्रेन हेमरेज से खराब हो गई थी. परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए लाइनबाजार थाना क्षेत्र स्थिति मुरादगंज तिराहे के समीप स्थित मधुरम अस्पताल में भर्ती कराया था. मंगलवार की रात इलाज के दौरान उषा यादव की मौत हो गई थी. महिला की मौत के बाद नाराज परिजनों ने चिकित्सकों और कर्मचारियों पर के साथ मारपीट की थी. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था.

इस मामले में नाराज चिकित्सकों और कर्मचारियों ने अपने परिजनों के साथ मिलकर जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर जाम लगा दिया था. चिकित्सकों के साथ मारपीट की सूचना पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य भी पहुंचकर जाम में शामिल हो गए थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चिकित्सकों और कर्मचारियों को मनाकर जाम खुलवाया था. साथ ही रमाकांत यादव समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसपी सिटी बृजेश कुमार के आदेश पर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही थी. वहीं बुधवार को लाइनबाजार थाना एसओ संजय वर्मा ने बताया कि पुलिस ने स्वतः मामले में संज्ञान लिया है. इस मामले में चिकित्सक समेत 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जल्द ही दोषियों की पहचान कर आवश्यक कानूनी कारर्वाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- महिला मरीज की अस्पताल में मौत, नाराज परिजनों ने चिकित्सकों और कर्मचारियों को पीटा

यह भी पढ़ें- गोंडा में रंगदारी मांगने आए दबंगों ने नर्सिंग होम संचालक के भाई व स्टाफ को पीटा, देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details