उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने उतारा था पति को मौत के घाट

By

Published : Sep 5, 2021, 5:46 PM IST

जालौन में पत्नी ने पति की हत्या की

जालौन में पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त की मदद से पति की हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया था. पुलिस ने हत्या के आरोप में तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जालौन: जिले की सिरसा कलार थाना पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. थाना पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर एक दिन पहले जंगल में मिले अज्ञात शव का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने शव की शिनाख्त उमाशंकर गांव चंदुररा कोंच निवासी के रूप में की है. पुलिस सर्विलांस की मदद से पत्नी और प्रेमी ने दोस्त की मदद से पति की हत्या कर जंगल में लाश फेंक दी थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने पुलिस लाइन में खुलासा करते हुए बताया सिरसा कलार थाना क्षेत्र के 5 श्रेणी गांव के जंगल में एक युवक का शव संदिग्ध हालत में मिला था, जिसकी पड़ताल की गई. उसकी जेब से आधार कार्ड मिलने के बाद शिनाख्त मृतक उमाशंकर के रूप में हुई जो कोंच कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाला था, जिसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गई. कोंच कोतवाली में 4 सितंबर को मृतक के चाचा हरिकिशन ने भतीजे की हत्या के आरोप में तहरीर दी थी, जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई. जिस पर एसओजी सर्विलांस और सिरसा कलार थाने की पुलिस टीम ने सर्विलांस की मदद से दो व्यक्तियों को ट्रेस किया गया, जिनका पत्नी और उसके पति से कई बार बातचीत हुई थी. पुलिस ने दोनों लोगों से कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

इसे भी पढ़ें-विधवा के साथ हैवानियत, प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, 4 पर मुकदमा

आरोपियों ने बताया कि मृतक उमाशंकर मेरे पड़ोस में रहता था. मैं उसका अच्छा दोस्त था. इसलिए मेरा उसके घर आना-जाना हुआ करता था. इस बीच मेरे और उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध हो गए. तब इसकी जानकारी उमाशंकर के हुई तो वह शराब पीकर पत्नी को मारपीट करने लगा. लिहाजा, योजना बनाकर उसे मछली पकड़ने के बहाने जंगल ले गया और वहां धारदार हथियार से उसकी हत्या कर शव फेंक दिया. पुलिस ने हत्या में शामिल पत्नी पूजा उसके प्रेमी अभिषेक और दोस्त शेर सिंह को गिरफ्तार किया है. उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू और मृतक की मोटरसाइकिल बरामद हुई है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details