उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हक की बात कार्यक्रम में पीड़ित महिलाओं ने डीएम को सुनाई आपबीती

By

Published : Nov 2, 2021, 7:39 PM IST

महिलाओं की आपबीती

जालौन प्रशासन के निर्देश पर मिशन शक्ति फेज तीन के तहत मेगा इवेंट 'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का आयोजन महिला कल्याण विभाग ने कलेक्ट्रेट सभागार में किया.

जालौन: जनपद की महिलाओं और बालिकाओं ने घरेलू हिंसा, यौन हिंसा, कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न, बाल विवाह, दहेज प्रथा तथा विभिन्न मुद्दों पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से खुलकर बातचीत की. साथ ही दूर दराज से आई महिलाओं ने अपना दर्द जिलाधिकारी से साझा किया. डीएम ने संबंधित विभागों के अध्यक्षों को पीड़ित महिलाओं की शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करना का आदेश दिया.


उरई मुख्यालय के कलेक्ट्रट सभागार में कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ. अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन ने मिशन शक्ति के तहत जनपद में हुए कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की. इसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत में सूफिया नाम की लड़की ने बताया कि गरीबी के कारण उसको शिक्षा से वंचित होना पड़ा. जिलाधिकारी ने जालौन बालिका शिक्षा ट्रस्ट से डीआईओएस के माध्यम से इस लड़की की शिक्षा को जारी रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

इसे भी पढे़ः 'हक की बात, जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम में सुनी गई महिलाओं की समस्याएं

एनआरएलएम समूह की महिला रोशनी ने आवास की समस्या के बारे में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को बताया. इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए परियोजना निदेशक को जिलाधिकारी ने आदेश दिया. अनीता पत्नी गवर्नर सिंह सिंगर ने घरेलू हिंसा के संबंध में जिलाधिकारी को जानकारी दी. इस मामले को जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को जरूरी कार्रवाई के लिए सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details