उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध कब्जाधारकों को 15 अप्रैल तक अल्टीमेटम, कब्जा छोड़ें नहीं तो चलेगा बुलडोज़र: झांसी कमिश्नर

By

Published : Apr 7, 2022, 4:55 PM IST

जालौन के गांव सोमई में अधिकारियों ने तालाबों और ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण करने वालों को 15 अप्रैल तक कब्जा हटाने के निर्देश दिए है. कहा है कि यदि इस समयावधि के भीतर निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो इसके बाद अधिकारियों द्वारा व्यापक अभियान चलाया जाएगा.

etv bharat
अवैध कब्जेधारकों को 15 अप्रैल तक अल्टीमेटम

जालौन: यूपी में बीजेपी की दोबारा सरकार बनने के बाद अधिकारियों को गांव में चौपाल लगाकर ग्रामिणों की समस्याओं को सुन तुरंत उनका निवारण करने के सख्त निर्देश जारी हुए हैं. इस क्रम में ग्राम सोमई में मंडलायुक्त झांसी अजय पांडेय ने जनपद के अधिकारियों के साथ आम जनता के बीच जाकर जन चौपाल का आयोजन किया.

अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुन उनका निस्तारण करने के दिशा निर्देश दिए. वहीं, ग्राम समाज की जमीन व तालाबों पर पूर्व की सरकारों में अवैध कब्जा करने वालों को 15 अप्रैल तक खुद कब्जा हटाने का निर्देश दिया है. अन्यथा की स्थिति में अधिकारियों द्वारा अवैध कब्जे के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया जाएगा.

उरई मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर शुक्रवार को ऐट थाना क्षेत्र के ग्राम सोमई में झांसी मंडल के कमिश्नर अजय कुमार पांडे ने जनपद के डीएम और एसपी के साथ जन चौपाल का आयोजन किया. कमिश्नर अजय पांडे ने बताया कि जन चौपाल का आयोजन लोगों के बीच जाकर उनके साथ आपसी सद्भाव बनाने के साथ ही शासन-प्रशासन व ग्रामीणों के बीच विश्वास जागृत करने के उद्देश्य से किया गया है. इस दौरान उनकी समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द निस्तारण करना भी इसका मुख्य उद्देश्य है.

यह भी पढ़ें:MLC चुनाव 2022: रालोद-सपा नेताओं का आरोप, बुल्डोजर दिखाकर जनप्रतनिधियों को डरा रही भाजपा

झांसी कमिश्नर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में ग्रामीणों ने डॉक्टर के नियमित न आने और सुविधाओं के अभाव की बात रखी. इस पर झांसी कमिश्नर ने डॉक्टर्स की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्यवाही करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया. जन चौपाल के बाद कमिश्नर अजय कुमार पांडे ने कहा कि जो भी अतिक्रमणकारी ग्राम समाज की जमीन व तालाबों पर अवैध निर्माण किए हुए हैं, वह जल्द से जल्द उसको हटाने का काम करें. अन्यथा प्रशासन बुलडोजर चलाने पर मजबूर हो जाएगा. जन चौपाल के कार्यक्रम में जनपद के जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, अपर जिला अधिकारी पूनम निगम उपस्थित रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details