उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन में दो नए कोरोना मरीज मिले, संख्या बढ़कर 12 हुई

By

Published : May 9, 2020, 3:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के जालौन में एक दिन में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को आई रिपोर्ट में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. इन दोनों कोरोना संक्रमितों को झांसी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है और इनके परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है.

जालौन में एक ही दिन में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए.
जालौन में एक ही दिन में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए.

जालौन: जिले में कोरोना के 2 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. शनिवार को जिन दो मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं, उसमें पहला व्यक्ति हॉटस्पॉट क्षेत्र के वल्लभ नगर इलाके का रहने वाला है. वहीं दूसरा व्यक्ति उरई मुख्यालय से 45 किमी दूर कालपी तहसील के अंतर्गत कदौरा नगर पंचायत क्षेत्र का रहने वाला है. प्रशासन ने दोनों मरीजों को झांसी मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. दोनों मरीजों के परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है.

उरई कोतवाली क्षेत्र के वल्लभ नगर इलाके का रहने वाला एक व्यक्ति अपनी पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए शहर के कमला नर्सिंग हॉस्पिटल में गया था. यहां वह जिले के तीसरे संक्रमित मरीज ओटी मैनेजर के संपर्क में आने के कारण कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया. प्रशासन ने महिला के पति से जुड़े सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कराने के साथ कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे थे.

शनिवार को रिपोर्ट आने पर इस व्यक्ति का भतीजा और बहनोई भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. दोनों कोरोना संक्रमितों को झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेज दिया गया है. इनके संपर्क में आने वाले परिवार के सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

इन दोनों संक्रमितों में से एक मरीज उरई मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कदौरा का रहने वाला है. प्रशासन ने कदौरा नगर पंचायत को हॉटस्पॉट में तब्दील कर, पूरे एरिया को सील कर दिया है. साथ ही आवश्यक वस्तुओं के लिए होम डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी है. वहीं दूसरा मरीज वल्लभ नगर इलाके का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-Lockdown Effect: जालौन में मुरझाई फूलों की खेती, बदहाली की कगार पर किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details