उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चार साल से फरार महिला और उसका साथी गिरफ्तार, जानिए वजह

By

Published : Jun 1, 2021, 6:48 PM IST

पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार.

जालौन में हत्या मामले में 4 साल से फरार चल रही इनामी महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने अभियुक्तों के पास से नकदी, एक देसी तमंचा और कई अन्य चीजें बरामद की हैं.

जालौन:जिले की माधौगढ़ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हत्या के मामले में पिछले 4 साल से फरार चल रही 25 हजार रुपये की इनामी महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 2 लाख रुपये नकद, डेढ़ तोला सोना, एक देसी तमंचा और 4 जिंदा कारतूस के साथ एक चोरी की बाइक बरामद की है.

चार साल बाद पकड़ी गई शातिर महिला

अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने पुलिस कार्यालय में खुलासा करते हुए बताया कि 20 फरवरी 2017 को कैलोर क्षेत्र से निकले एक मुंबई में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त 20 फरवरी को बांदा जनपद के मंडोर थाना क्षेत्र के गोरा मुगली निवासी लाल खा ने अपने पुत्र इमरान के रूप में की थी. इस पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की तो कानपुर नगर के सजेती थाना क्षेत्र के किरार की रहने वाली साधना सिंह पत्नी राजू परिहार का नाम सामने आया था, जिस पर पुलिस ने उक्त महिला अभियुक्त के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी. साथ ही उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया था, लेकिन वह फरार चल रही थी. इस पर पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार का इनाम रखा था, लेकिन माधौगढ़ के नए प्रभारी निरीक्षक प्रवीण यादव को मंगलवार को इसमें सफलता मिली. इमरान की हत्या में शामिल साधना सिंह पत्नी राजू परिहार हाल निवास वितौरे थाना माधौगढ़ को उसके साथी नीरज शर्मा निवासी भगत सिंह थाना कस्बा कोंच के साथ गिरफ्तार कर लिया.

अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने अपने पति राजू के साथ मिलकर इमरान की हत्या की थी. लाश को गांव के पास छिपाकर भाग गए थे, तब से वह फरार चल रही थी. बाद में उसने अपने पति राजू के साथ मिलकर जयपुर में भी एक हत्या को अंजाम दिया. बाद में यह अपने साथी नीरज शर्मा के साथ चोरी-छिपे रह रही थी. उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार करने के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्या में पहले ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details