उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले, कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बच्चे अब पत्थर नहीं फेंकते बल्कि आईएएस बन रहे

By

Published : May 24, 2023, 11:39 AM IST

जालौन में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बच्चे अब पत्थर नहीं फेंकते बल्कि आईएएस बन रहे हैं.

Etv bharat
Etv bharat

जालौनःयोगी सरकार में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह जालौन के कोंच में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे. जलशक्ति मंत्री ने कहा कि केंद्र में जब से मोदी सरकार बनी है, भारत सशक्त और आत्मनिर्भर बनता जा रहा है. जम्मू कश्मीर कई सालों से आतंकवाद की गिरफ्त में था लेकिन मोदी सरकार के कड़े निर्णय से अब वहां की आबोहवा बदल गई है, जब से कश्मीर में धारा 370 हटी है वहां के बच्चों ने सेना पर पत्थर फेंकना बंद कर दिया है. अब वे पढ़लिख कर डॉक्टर, इंजीनियर, आईएस और आईपीएस अफसर बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और तरक्की की राह पर जा रहा है.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह जालौन के कोंच में आयोजित संत सम्मेलन में पहुंचे थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित है. विश्व में भारत की विश्वसनीयता बढ़ी है. रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच से हमारे बच्चे सुरक्षित अपने देश आते हैं. इसके साथ ही कश्मीर में जबसे धारा 370 हटी है तबसे वहां के हालात में काफी सुधार हुआ है. वहां अब पत्थरबाजी के बजाए पढ़ाई लिखाई में रुचि बढ़ी है. कश्मीर में अब पर्यटक पहुंचने लगे हैं.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि विश्व में रूस यूक्रेन युद्ध के बीच से हमारे बच्चे सुरक्षित अपने देश वापस आ गए हैं, यह भारत की धमक और विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई को दर्शाता है. उन्होंने बताया कि जहां-जहां भी संतों के चरण पड़ते हैं वहां की धरती धन्य हो जाती है. ऐसे में जनपद जालौन के कोच में सभी महान संत उपस्थित हुए हैं जिससे बुंदेलखंड की धरती धन्य हो गई है.

ये भी पढ़ेंः काशी विश्वनाथ मंदिर में पैसे लेकर स्पर्श दर्शन करवाने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details