उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Jalaun Murder Case : करीबी ही निकला सफाई कर्मी के बेटे का हत्यारा, पुलिस ने वारदात का किया खुलासा

By

Published : Jan 16, 2023, 9:00 AM IST

जलौन मे हुई सफाई कर्मी के बेटे की हत्या के मामले (Jalaun Murder Case) का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सफाई कर्मी के साथ में काम करते थे.

etv bharat
आटा थाना क्षेत्र

जालौनःआटा थाना क्षेत्र के संधि गांव में सफाई कर्मी के बेटे की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्या किसी और नहीं साथ में सफाई कर रहे सफाई कर्मी ने ही अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी. पुलिस ने हत्या करने वाले सफाई कर्मी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही हत्या में प्रयुक्त फावड़ा और अन्य सामग्री को भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने पुलिस लाइन में खुलासा करते हुए बताया कि 13 जनवरी को आटा थाना क्षेत्र के संधि गांव में कालपी कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले सफाई कर्मी साकेत के पुत्र हिमांशु की सचिवालय के अंदर योजना बनाकर हत्या कर दी गई थी. इसमें सफाई कर रहे एक अन्य सफाई कर्मी संतोष ने पुलिस को झूठी कहानी गढ़कर बाइक सवार तीन अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था. इस पर एसओजी, सर्विलांस, आटा पुलिस ने मौके पर जाकर सबूतों को इकट्ठा किया गया, जिसमें संतोष के खिलाफ पूरे सबूत मिले. साथी आरोपी दीपक के साथ मिलकर फावड़े से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया था. इस आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक की आरोपी की बहन से दोस्ती थी, जिसका विरोध संतोष करता था. जब हिमांशु सचिवालय में सफाई कर रहा था उसी दौरान दोनों की इसी बात को लेकर बहस हुई और दोनों में झगड़ा हुआ. संतोष ने गांव से ही दीपक को बुला लिया और उसकी मदद से हिमांशु के ऊपर फावड़ा से हमला कर दिया. हत्या के बाद घटना को दूसरी तरफ मोड़ने के लिये कहानी गढ़ते हुए हत्या का आरोप बाइक सवार तीन अज्ञात लोगों पर लगाया था. फिलहाल दोनों आरोपियों को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल बरामद कर लिया है.

पढ़ेंः Murder In Mathura : पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या, नहीं हो सकी शिनाख्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details