उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM मोदी कर सकते हैं ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, जिला प्रशासन की तैयारियां शुरू

By

Published : Jun 13, 2022, 7:34 PM IST

योगी सरकार बुंदेलखंड के 6 जनपदों को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) की सौगात देने वाली है. इसके उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई माह में जालौन आ सकते हैं.

etv bharat
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जालौन:यूपी में योगी सरकार बुंदेलखंड के 6 जनपदों को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) की सौगात देने वाली है. इसके उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई माह में जालौन आ सकते हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है. यह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे 27 माह में बनकर तैयार हो चुका है.

सोमवार को झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय, डीआईजी जोगिंदर सिंह ने जालौन की डीएम चांदनी सिंह और एसपी रवि कुमार के साथ मिलकर जालौन जनपद से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी काम एक्सप्रेस-वे का अधूरा रह गया हो, उसे जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जुलाई माह में कार्यक्रम प्रस्तावित है और वह इसका उद्घाटन करने आ रहे हैं. इसीलिए जो भी छोटी मोटी कमी रह गई हो उसको जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाये.

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की नींव महोबा जनपद में 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी गई और पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के लोगों के लिए यह बड़ी सौगात दी थी और कहा था कि चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लोगों को परेशानी नहीं होगी.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व बीजेपी विधायक अरुणकांत यादव भगोड़ा घोषित, कुर्की की होगी कार्रवाई

कम समय में यहां के लोग दिल्ली पहुंच जाएंगे, जिसके बाद से इस एक्सप्रेस-वे के काम का निरीक्षण करने के लिए समय-समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते रहे. आज यह एक्सप्रेस-वे पूरी तरीके से बनकर तैयार हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेस-वे का जुलाई माह में शुभारंभ भी कर सकते हैं.

निरीक्षण करने के बाद कमिश्नर ने जिलाधिकारी और एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों को लेकर किसी प्रकार की कोई ढिलाई न बरती जाए और इस एक्सप्रेस-वे का काम जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाये. एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय और डीआईजी झांसी के लिए रवाना हो गए.

बाद में जालौन की जिला अधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जालौन जनपद में कार्यक्रम प्रस्तावित है और वे जल्द ही इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने वाले हैं, जिसका लाभ जालौन जनपद के साथ-साथ बुंदेलखंड के हमीरपुर झांसी महोबा बांदा चित्रकूट के लोगों को मिलेगा.

यह एक्सप्रेस-वे भी चित्रकूट से औरैया तक बनाया गया है, जिसकी लगभग लंबाई 300 किलोमीटर है. उन्होंने बताया कि जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे 50 किलोमीटर तक फैला हुआ है. यह एक्सप्रेस-वे लगभग पूरी तरीके से तैयार हो चुका है और जल्द ही लोगों को इसका लाभ भी मिलना शुरू हो जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details