उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध गुटखा संचालकों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 60 लाख का माल बरामद

By

Published : Mar 5, 2021, 5:57 AM IST

जालौन में जिला प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम ने उरई के अलग-अलग इलाकों में स्थित 4 गुटखा फैक्ट्री के गोदामों पर छापा मारा. इस दौरान मिश्रित गुटखा, सुपाड़ी व अन्य सामग्री समेत 60 लाख रुपये का माल बरामद किया है. जिला प्रशासन ने इसे तत्काल सीज करते हुए उसका नमूना भरकर जांच के लिए भेज दिया है.

अवैध गुटखा संचालकों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
अवैध गुटखा संचालकों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

जालौन: जिले में अवैध गुटखा संचालकों पर जिला प्रशासन की नजरें टेड़ी हो गयी है. इस पर प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम ने उरई के अलग-अलग इलाकों में स्थित गुटखा फैक्ट्री पर छापा मारा. 4 गोदामों में तैयार हो रहा मिश्रित गुटखा, सुपाड़ी व अन्य सामग्री समेत 60 लाख रुपये का माल बरामद किया है. जिसको जिला प्रशासन ने तत्काल सीज करते हुये उसका नमूना भरकर जांच के लिए भेज दिया है. साथ ही जिले के मुख्य कस्बों के साथ नगर की दुकानों पर मिश्रित गुटखा की बिक्री को रोकने के लिए टीमें गठित कर दी गई है.

4 गोदामों में मारा छापा
गुरुवार को अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एसडीएम उरई सतेंद्र कुमार और खाद्य विभाग की टीम ने सूचना पर जालौन के उरई शहर के बस स्टैंड, विधि महाविद्यालय सहित 4 अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने मौके पर भारी मात्रा में एक ब्रांड के गुटखे बरामद किए. जिला प्रशासन की टीम ने 4 गोदामों में छापा मारकर तैयार किया जा रहा पान मसाला, सुगंधित सुपाड़ी, पान मसाले में लगने वाला पाउडर आदि के नमूने लिए. साथ ही मौके से कई कुंतल सुपाड़ी, तैयार किया गया गुटखा, पान मसाला बरामद किया है. जिला प्रशासन ने तत्काल इसको सील कर दिया. साथ ही सभी का नमूना भरकर जांच के लिए भेज दिया. जिला प्रशासन ने छापा मारकर जो माल बरामद किया है. उसकी कीमत 60 लाख रुपये बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें-जालौन: जाम से जूझ रहे कालपी को मिलेगी मुक्ति, दीपावली से फर्राटा भरेंगे वाहन

उप जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन को लगातार शहर व आसपास अवैध मिश्रित गुटखा की बिक्री की शिकायत मिल रही थी. जिसकी जानकारी मिलने पर नगर में बन रहे चोरी छिपे गुटखा के ठिकानों पर खाद्य विभाग और प्रशासन की छापेमारी की गई. जिसमें बड़ी मात्रा में मिश्रित गुटखा बरामद हुआ, जिसके खिलाफ नियमनुसार कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details