उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

JEE MAIN 20222 RESULT: जालौन के कनिष्क ने प्राप्त किया 100 प्रतिशत अंंक

By

Published : Aug 8, 2022, 9:46 PM IST

etv bharat
जेईई-मेन परीक्षा में जालौन के कनिष्क शर्मा ने शत प्रतिशत अंक हासिल किया ()

जेईई-मेन परीक्षा में जालौन के कनिष्क शर्मा ने शत प्रतिशत अंक हासिल किया है. छात्र ने कहा कि वह बीटेक कर आईएएस बनना चाहता है.

जालौनःसंयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE MAIN 20222 RESULT) का सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया. इस परीक्षा में उरई के मोहल्ला शिवपुरी निवासी कनिष्क शर्मा ने शत प्रतिशत अंक हासिल किया है. छात्र की इस उपलब्धि से जिले भर के लोगों में खुशी का माहौल है. रिजल्ट घोषित होते ही छात्र के परिजनों व शिक्षकों ने फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर बधाई दी. इससे पहले कनिष्क ने सीबीएसई इंटरमीडिएट के घोषित हुए परीक्षा परिणाम में जनपद टॉप किया था.

यह भी पढ़ें-ऑनर किलिंग मामले में पिता-पुत्र सहित तीन को आजीवन कारावास

छात्र कनिष्क के पिता पेशे से शिक्षक और मां गृहणी हैं. इस उपलब्धि का श्रेय छात्र ने अपने माता-पिता व शिक्षकों को देते हुए बताया कि 8 से 10 घंटे की पढ़ाई करते हुए यह मुकाम हासिल किया है. वह भविष्य में बीटेक कर आईएएस बनना चाहता है. छात्र के पिता ने कहा कि कनिष्क शुरू से ही होनहार रहा है. हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अच्छे अंक हासिल करने के बाद उसने अब ज्वाॅइंट इंट्रेस एग्जाॅम (JEE) की परीक्षा में यूपी टॉप कर सिर्फ उनका ही नहीं बल्कि जिले का नाम भी रोशन किया है.

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा में पूरे देश में 24 विद्यार्थियों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. जिसमें यूपी के दो छात्र भी शामिल हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details