उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों को तेजी से किया जाए पूरा: डीएम

By

Published : Jan 9, 2021, 5:46 PM IST

जालौन जिले के उरई में विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर और मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में डीएम ने जनपद में 50 लाख से ऊपर चल रहे निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा.

जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने की समीक्षा बैठक.
जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने की समीक्षा बैठक.

जालौन: जनपद के विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ की गई. बैठक में जिलाधिकारी ने 50 लाख से ऊपर की योजनाओं को तेजी से पूरा करने के सख्त निर्देश दिए.

इसके अलावा मिशन शक्ति और रोजगार उत्प्रेरक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के साथ शासन की योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के लिए निर्देशित किया. बैठक में डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि विकास कार्य के किसी काम में शिथिलता नहीं आनी चाहिए और योजनाओं को पारदर्शिता और गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए.

बता दें कि उरई के विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर और मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई, जिसमें लघु सिंचाई विभाग के जरिए बनवाए जा रहे चेक डैम की वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई, जिसमें अधिशासी अभियंता विजय कुमार ने बताया कि लक्ष्य के अनुरूप चेक डैम निर्माण का कार्य चल रहा है. पांच चेक डैम बनाए जा चुके हैं और जो बचे हैं उनका कार्य तेजी से किया जा रहा है. बजट के अभाव के चलते कार्य में देरी हुई है, लेकिन जल्द ही इन कार्यों को समय से पूरा कर लिया जाएगा.

डीएम ने नहर विभाग से टेल तक पानी पहुंचने की शिकायत को दूर करने की जानकारी मांगी, जिसमें संबंधित अधिकारी ने बताया कि नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य पूरा किया जा चुका है और फुल गेज से पानी छोड़ा जा चुका है. टेल तक एक हफ्ते के अंदर पानी पहुंचने की पूरी संभावना है, जिससे किसानों को उनकी फसलों में पानी लगने की समस्या उत्पन्न न हो.

इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की मंशा के अनुसार 50 लाख से ऊपर जनपद में चल रहे निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कमर कस ली जाए. साथ ही अमृत योजना के तहत किए जा रहे पार्कों के सुंदरीकरण का कार्य समय से पूरा किया जाए. मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में चल रहे विकास कार्य गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ पूरे किए जाएं. किसी भी संबंधित अधिकारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर जांच कराने के उपरांत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details