उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रंगदारी मांगने वाले बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Mar 13, 2021, 10:40 PM IST

जालौन के उरई कोतवाली में भाजपा नेता अभिमन्यु सिंह उर्फ डिम्पल के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि दबंग बीजेपी नेता ने पीड़ित से सांसद कार्यालय के सामने चार लाख रुपये की मांग की थी. रुपये न देने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी थी.

उरई कोतवाली
उरई कोतवाली

जालौन :जिले के उरई कोतवाली में भाजपा नेता अभिमन्यु सिंह उर्फ डिंपल के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज होने से स्थानीय बीजेपी नेताओं में राजनीति गरमा गई है. आरोप के मुताबिक बीजेपी नेता ने बीते दिनों एक पीड़ित व्यक्ति से सांसद कार्यालय के सामने चार लाख रुपये की मांग की थी. रुपये न देने पर बीजेपी नेता ने पीड़ित को जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी. पीड़ित ने शहर कोतवाली में तहरीर दी थी. पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़ें-सिपाही के अमानवीय काम की तस्वीर वायरल, एसएसपी ने उठाया ये कदम

क्या है पूरा मामला ?

उरई के शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव के रहने वाले पीड़ित विक्रम सिंह ने बताया कि 25 फरवरी को बीजेपी सांसद के कार्यालय के सामने अभिमन्यु ने उसका रास्ता रोककर चार लाख रुपये की मांग की. साथ ही रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़ित ने बताया कि अभिमन्यु सांसद भानु प्रताप वर्मा के बेहद करीबी हैं. बीजेपी नेता अभिमन्यु नदीगांव ब्लॉक का रहने वाला है. अभिमन्यु पर संगीन धाराओं में 60 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. इसके चलते जिला प्रशासन उन पर जिला बदर की कार्रवाई भी कर चुका है, लेकिन बीजेपी नेता ने झांसी कमिश्नर के यहां अपील कर जिला बदर की कार्रवाई पर स्टे करवा लिया था.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में महिलाओं की हत्या हो रही और सीएम बंगाल में कर रहे सभाएं: सपा

सीओ ने दी जानकारी

मामले को लेकर सीओ संतोष कुमार ने बताया कि अभिमन्यु उर्फ डिंपल पर 4 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details