उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एमएलसी चुनाव: मतदान की तैयारियों को लेकर एडीएम ने की बैठक

By

Published : Nov 28, 2020, 3:42 PM IST

जालौन में एक दिसंबर को होने वाले एमएलसी चुनाव को लेकर एडीएम ने उरई मुख्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना काल को देखते हुए मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई है. साथ ही मतदाताओं को मतदान करने के लिए कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

मतदान की तैयारियों को लेकर एडीएम ने की बैठक
मतदान की तैयारियों को लेकर एडीएम ने की बैठक

जालौन: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद झांसी स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर एडीएम प्रमिल कुमार सिंह ने उरई मुख्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जनपद में 33 मतदान स्थल बनाए गए हैं, जहां 17,344 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. चुनाव निष्पक्ष और शांति पूर्ण से ढंग से हो इसके लिए 6 मजिस्ट्रेट के साथ 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं. इसके अलावा मतदान केंद्र पर एक पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की गई है. चुनाव को देखते हुए मतदान स्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है, जिससे किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो.

मतदान केंद्रों पर व्यवस्था चाक-चौबंद
एडीएम प्रमिल कुमार ने बताया कि कोरोना काल को देखते हुए मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई है. चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टी 30 नवंबर को रवाना कर दी जाएंगी. मतदाताओं को मतदान करने के लिए कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करना होगा. इसके लिए मतदान केंद्र पर मतदाताओं को ग्लव्स उपलब्ध कराए जाएंगे. साथ ही वोट डालने से पहले सैनिटाइजर के साथ थर्मल स्कैनर के जरिए तापमान नापा जाएगा. अगर किसी मतदाता का तापमान 100 डिग्री से ऊपर आता है, तो उसे चार बजे के बाद वोटिंग की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क की अनिवार्यता का ध्यान रखना पड़ेगा.

उरई मुख्यालय में बनाए 9 केंद्र
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि उरई मुख्यालय में 9 केंद्र बनाए गए हैं. मतदाताओं को वोट डालने के लिए अधिक दूरी न तय करनी पड़े, इसका विशेष ख्याल रखा गया है. पोलिंग पार्टियों को पहुंचने पर किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके लिए मतदान केंद्र पर व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details