उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जनसंख्या नियंत्रण कानून भारत में बनाकार रहेंगे: डॉ. प्रवीण तोगड़िया

By

Published : Jan 28, 2020, 3:42 AM IST

यूपी के हाथरस में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाकर रहेंगे.

etv bharat
डॉ. प्रवीण तोगड़िया.

हाथरसः जिले में आए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि वह हिंदुओं को अल्पसंख्यक नहीं बनने देंगे. साथ ही यह भी कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की भारत को सख्त आवश्यकता है और हम इस कानून को बनाकर रहेंगे.

डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की बात कही.

जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं तो हिंदुओं का वोट नहीं
डॉ. तोगड़िया ने लोगों से कहा कि तीन तलाक कानून की जरूरत नहीं थी. जरूरत है तो जनसंख्या नियंत्रण कानून की. सीएए कानून पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह कानून रक्षा समझौते के तहत पाकिस्तान के हिंदुओं की रक्षा की विफलता का प्रमाण पत्र है.

प्रवीण तोगड़िया ने विश्व हिंदू परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल, बाला साहब ठाकरे, रामचंद्र परमहंस और महंत अवैद्यनाथ को भारत रत्न दिए जाने की सरकार से मांग की. उन्होंने कहा कि इन चारों के नेतृत्व में 450 वर्षों का कलंक मिटाकर राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हुआ.

Intro:up_hat_04_hindus_will_not_be_allowed_to_become_minority_vis_bit_up10028
एंकर- हिंदुओं को अल्पसंख्यक नहीं बनने दूंगा ,जनसंख्या का कानून हम भारत में बनाकर रहेंगे।यदि जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं तो हिंदुओं का वोट नहीं ।यह भारत में हमारा अगला अभियान होगा ।यह कहना है अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का।


Body:वीओ1-हाथरस आए डॉक्टर तोगड़िया ने लोगों से कहा कि तीन तलाक कानून की जरूरत नहीं थी जरूरत है तो जनसंख्या नियंत्रण कानून की। सीएए कानून को उन्होंने भारत सरकार की पाकिस्तान के हिंदुओं की समझौता के अंतर्गत रक्षा करने की विफलता का प्रमाण पत्र बताया। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान को चेतावनी देने के साथ ही भारत की सेना को पाकिस्तान भेज दिया जाता और पाकिस्तान के दो टुकड़े कर आधे टुकड़े पर शरणार्थी हिंदुओं को बसा कर हिंदुओं का नया देश बसा देते। तब हम मानते हैं कि महाराणा प्रताप और शिवाजी के रास्ते पर चल रहे हैं। प्रवीण तोगड़िया ने कहां कि विश्व हिंदू परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल ,बाला साहब ठाकरे,राम मंदिर आंदोलन के प्रणेता रामचंद्र परमहंस और गोरखपुर पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ जी कि नेतृत्व की वजह से आज राम मंदिर बना है। इन चारों ने नेतृत्व देकर 450 वर्षों का कलंक मिटाया है। उन्होंने इन चारों को भारत रत्न दिए जाने की मांग की।
बाईट-प्रवीण तोगड़िया- राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद


Conclusion:वीओ2- हाथरस आने पर लोगों ने प्रवीण तोगड़िया का स्वागत किया।

अतुल नारायण
9045400210

ABOUT THE AUTHOR

...view details