उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस जिला अस्पताल का मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने किया दौरा, बुखार पीड़ितों का जाना हाल

By

Published : Sep 19, 2021, 8:55 PM IST

मंत्री ने बुखार पीड़ितों का जाना हाल
मंत्री ने बुखार पीड़ितों का जाना हाल ()

यूपी के हाथरस जिले में आए दिन बुखार के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जिला अस्पताल पहुंचकर बुखार के भर्ती मरीजों का हाल जाना. मंत्री ने मरीजों और उनके तीमारदारों से अस्पताल की व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया.

हाथरसः जिले में आये दिन बुखार के बढ़ते मरीजों के मामले को लेकर पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जिला अस्पताल का दौरा किया. यहां उन्होंने बुखार के भर्ती मरीजों का हाल जाना. मंत्री ने मरीजों और उनके तीमारदारों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. जिले में आज भी तमाम लोग बुखार से पीड़ित हैं. तेज बुखार होने और प्लेटलेट्स गिरने पर सरकारी अस्पताल के अलावा आगरा, अलीगढ़ के निजी अस्पतालों का सहारा ले रहे हैं.

निरीक्षण के दौरान मंत्री ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया करायी जा रही स्वास्थ्य सेंवाओं और दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि संचारी रोगों से पीड़ित मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. बुखार से पीड़ित मरीजों की अधिक से अधिक संख्या में मलेरिया, डेंगू, वायरल एवं टाईफाइड, एनटीपीसी आदि की जांच कराए जाने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें- मेरठ की जनता की नजर में सीएम योगी 'सुपर', जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली पर उठा रहे सवाल

सीएमओ डॉक्टर चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि डेंगू के अभी तक 113 केस निकले हैं. जिनमें से करीब 50 केस 10 दिन से ऊपर के हो गए हैं. जिन्हें हम स्वस्थ मान लेते हैं. डेंगू से मृत्यु की बात पर उन्होंने बताया कि जिन 15 लोगों की डेंगू से मौत होने की बात सामने आ रही है, उनमें से सिर्फ एक रोगी में डेंगू की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 5 रोगी अलग-अलग बीमारियों से मरे हैं. जिनमें बुखार की कोई हिस्ट्री नहीं थी. बाकी लोगों को बुखार था. लेकिन डेंगू से रिलेटेड बातें सामने नहीं आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details