उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस में मिला कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By

Published : May 1, 2020, 4:36 PM IST

यूपी के हाथरस जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. कोरोना पॉजिटिव मरीज हाल ही में नोएडा से इलाज कराकर लौटा था. जिसके बाद जब उसका सैंपल लिया गया तो वह पॉजिटिव आया है.

new corona positive found in hathras
new corona positive found in hathras

हाथरस: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. कोरोना पॉजिटिव मरीज कैंसर से पीड़ित है और वह दवा लेने के लिए नोएडा गया था. जहां से लौटने के बाद वह पॉजिटिव पाया गया है.

हाथरस में मिला कोरोना पॉजिटिव.

कोरोना पीड़ित मरीज का इलाज नोएडा के जेपी हॉस्पिटल से में चल रहा था. पॉजिटिव व्यक्ति 21 अप्रैल को नोएडा अस्पताल में चेकअप कराने के लिए गया था. वहां से लौटने के बाद ही व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई. पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और उसे अलीगढ़ के एएमयू हॉस्पिटल के covid-2 में भर्ती कराया है. जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के आस-पास के इलाके को सील करने की तैयारी की जा रही है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज की आयु 63 साल है. वह कैंसर से पीड़ित था. इसी सिलसिले में वह 22 अप्रैल को कीमो थेरेपी कराकर नोएडा से वापस आया था. नोएडा हॉटस्पॉट क्षेत्र में आता है जिसके कारण हम लोग रेंडमली चेकिंग करते रहते हैं. जिसमें यह शख्स पॉजिटिव आया है. पॉजिटिव मरीज के सभी परिवार को क्वारंटाइन कराया जाएगा. इनमें सिम्टम्स नहीं पाए गए हैं. इनकी सेंपलिंग भी कराएंगे. इसी के साथ पूरे एरिया में घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.
-बृजेश राठौर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

इसे भी पढ़ें-UP के राशन कार्ड से देश में कहीं भी मिलेगा राशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details