उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रॉपर्टी के विवाद में गोली मारकर की गई थी एसी मैकेनिक की हत्या, दो गिरफ्तार

By

Published : Jul 8, 2023, 11:06 PM IST

हाथरस पुलिस ने एसी मेकेनिक की हत्या का खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, तीन अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है.

दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर किया हत्या का खुलासा
दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर किया हत्या का खुलासा

हाथरस:एसओजी टीम व थाना सदर कोतवाली पुलिस ने कोतवाली सदर इलाके के मुरसान गेट क्षेत्र में गोली मारकर की गई एसी मैकेनिक की हत्या का खुलासा किया. पुलिस ने हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, वहीं तीन अभियुक्तों की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो तमंचे व सात कारतूस और घटना में प्रयोग की गई कार बरामद की गई है. एसी मैकेनिक संजय की हत्या प्रॉपर्टी के विवाद के चलते हुई थी.

पांच जून को एसी रिपेयरिंग का काम करने वाले संजय कुमार को उनकी दुकान पर दो हलवारों ने गोली मारी थी. गंभीर हालत में उसे अलीगढ़ भेजा गया था. जहां उसकी मौत हो गई थी. संजय के भाई मनोज कुमार ने तहरीर देकर थाना कोतवाली सदर पुलिस पर सूचना दी थी. इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय ने खुद डॉग स्क्वायड, फोरेंस्निक टीम सहित मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था.

वहीं, घटना के खुलासे और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया था. सात जून को संकलित साक्ष्यों, अभिसूचना संकलन, सीसीटीवी कैमरे व प्राप्त सूचना की मदद से घटना का खुलासा किया गया. पुलिस ने घटना में शामिल दो अभियुक्तों को आरपीएम स्कूल के पास से बम्बे की पटरी पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया.

एसपी ने बताया कि कार के सम्बन्ध में जानकारी की गई, तो यह कार विनोद जाट पुत्र राजवीर सिंह निवासी महामोनी थाना मुरसान जिला हाथरस के नाम से पंजीकृत है. कुख्यात अपराधी विनोद जाट जेल में निरुद्ध है, जिसके सम्बन्ध में और जानकारी की जा रही है. इसी कार से नामजद घटना को अंजाम देकर फरार हुए थे. एसपी ने बताया कि कार के संबंध में अधिक जानकारी की जा रही है. शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है.

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पांचों करीब एक सप्ताह पूर्व संजय की दुकान पर धमकी भी देकर आये थे. पांच जून 2023 को पूर्व की योजना के अनुसार देवेन्द्र उर्फ देवू ने मृतक संजय की दुकान पर बैठे लोगों के बारे में रेकी करके बताया था. तब मोनिषकांत व गौरव चौधरी ने संजय की दुकान पर जाकर अन्दर बैठे संजय को गोली मार दी. छीना- झपटी और संजय के साथियों के द्वारा पथराव करने के कारण अभियुक्तों की बाइक वहीं पर छूट गई. जिसके बाद वह दोनों पैदल भाग कर, वहीं पास में देवेंद्र उर्फ देवू, रामू व संतोष जाट के साथ कार में बैठकर भाग गए. बरामद कार के बारे में बताया कि कार जेल में निरुद्ध कुख्यात बदमाश विनोद जाट निवासी महामौनी की है, जिसे घटना करते समय इस्तेमाल कर किया गया.

यह भी पढे़ं: मुझे सिर्फ पढ़ना है, प्यार-व्यार के लफड़े में नहीं पड़ना, एक छात्रा की पुलिस से गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details