उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Murder in Hathras : महिला की हत्या का पर्दाफाश, पुलिस ने मुठभेड़ में 2 आराेपियाें काे पकड़ा

By

Published : Feb 27, 2023, 7:04 PM IST

हाथरस में रविवार काे गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए आराेपियाें काे पकड़ लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रविवार काे गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई थी.
रविवार काे गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई थी.

रविवार काे गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई थी.

हाथरस : जिले के कोतवली सदर क्षेत्र में रविवार काे गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई थी. लाश को गेहूं के खेत में फेंक दिया गया था. पुलिस इस घटना के खुलासे के लिए जुटी हुई थी. पुलिस काे जांच में 2 आराेपियाें के बारे में सुराग मिला. रविवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दाेनाें काे पकड़ लिया. दाेनाें आराेपियाें के पैर में गाेली लगी है. जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. उनके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, खाेखा और बाइक बरामद की गई है.

एएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली सदर क्षेत्र के गांव गिजरोली में एक महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. रविवार काे गेहूं के खेत में महिला की लाश मिली थी. तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली सदर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय ने टीमों का गठन कर अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे. कोतवाली सदर, कोतवाली हाथरस गेट एवं एसओजी टीम जांच में लगी थी.

जांच के दौरान घटना में शामिल 2 आराेपियाें के नाम सामने आए. रविवार की देर रात गांव नहरोई की पुलिया के पास मुठभेड़ में अभियुक्त मुरारी पुत्र रमेशचंद्र और बन्टू पुत्र प्यारे निवासीगण गिजरोली काे गिरफ्तार कर लिया गया. उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल, दो तमंचा ,दो कारतूस, 3 खोखा बरामद हुए. एएसपी ने बताया कि वारदात में शामिल तीसरे आराेपी के बारे में भी जानकारी मिली है, उसकी तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा.

एएसपी ने बताया कि आराेपी मुरारी की महिला से जान पहचान थी. महिला से उसकी नजदीकियां थीं. अचानक महिला का व्यवहार बदल जाने के कारण मुरारी खफा हाे गया. उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि महिला का पोस्टमार्टम हो रहा है जो भी साक्ष्य मिलेंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. महिला का मायका सदर कोतवली क्षेत्र में है. उसकी शादी 6 साल पहले हाथरस जंक्शन क्षेत्र के कस्बा मेंडू में हुई थी. बन्टू पुत्र प्यारे महिला काे मेंडू से लेकर आया था.

यह भी पढ़ें :दो बीघा जमीन के लिए लोहे के पाइप से मार कर बेटे ने पिता की हत्या कर दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details