उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद तैयार कर रही मास्क

By

Published : Apr 30, 2020, 3:31 PM IST

यूपी के हाथरस में महिला पुलिसकर्मियों की सराहनीय पहल सामने आई है. ये महिला पुलिसकर्मी पहले अपनी ड्यूटी पूरा करती हैं और उसके बाद घर पर जरूरतमंदों के लिए मास्क तैयार करती हैं.

lady constable making mask
lady constable making mask

हाथरस:कोरोना संक्रमण के दौरान उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में महिला पुलिसकर्मी ना सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रही हैं, बल्कि ड्यूटी के बाद समय निकालकर मास्क भी तैयार कर रही हैं. इन महिला पुलिसकर्मियों द्वारा बनाए गए मास्क को जरूरतमंदों में नि:शुल्क बांटा जाएगा.

ड्यूटी के बाद मास्क तैयार कर रहीं महिला पुलिसकर्मी.

दरअसल लॉकडाउन की वजह से लोगों को मास्क खरीदने में खासी दिक्कतें आ रही हैं. आम जनता को इस मुश्किल से छुटकारा दिलाने के लिए जिले के एसपी गौरव बंसवाल ने अपने विभाग की महिला पुलिसकर्मियों से मास्क बनवाना शुरू किया है. जिन लोगों के पास मास्क नहीं हो उन्हें ये दिया जा सकेगा.

मास्क बना रही महिला पुलिसकर्मियों ने बताया कि वो मास्क गरीब और जरूरतमंदों के लिए बना रही हैं. लॉकडाउन में दुकानों से भी लोग मास्क नहीं खरीद पा रहे हैं ऐसे लोगों को भी उपलब्ध कराए जाएंगे.

ड्यूटी के बाद मास्क तैयार कर रहीं महिला पुलिसकर्मी.

इसे भी पढ़ें-कानपुर: कोरोना वारियर्स पर हमले के मामले में 10 लोग गिरफ्तार

यह मास्क की पुलिसकर्मी और उनके परिवार वालों के अलावा उन लोगों को दिए जाएंगे, जो किसी भी वजह से मास्क नहीं खरीद पाए हैं. महिला पुलिसकर्मी करीब चार हजार मास्क बना रही हैं
-गौरव बंसवाल, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details