उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: थाना प्रभारी पर हेड कांस्टेबल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, जांच शुरू

By

Published : May 13, 2022, 11:06 AM IST

पुलिस पर आम लोगों के उत्पीड़न का आरोप तक अकसर लगते रहते हैं, लेकिन थाना हसायन के एक कांस्टेबल ने थाना प्रभारी पर उत्पीड़न समेत गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

etv bharat
हेड कांस्टेबल अनिल कुमार पांडे

हाथरस: हसायन थाने (Hasayan thana Hathras) में तैनात कांस्टेबल ने थाना प्रभारी पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. थाना प्रभारी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का भी आरोप कांस्टेबल ने लगाया है. कांस्टेबल का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए हैं.

हाथरस के हसायन थाने में अनिल कुमार पांडे हेड कांस्टेबल तैनात हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में वह बता रहे हैं कि उनका प्रमोशन हो गया है और पीटीसी मुरादाबाद में 15 मई को ट्रेनिंग पर जाना है. लेकिन, थाना प्रभारी श्याम सिंह उन्हें ट्रेनिंग पर नहीं जाने दे रहे हैं और उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. इतना ही नहीं, थाना प्रभारी आत्महत्या के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं.

हेड कांस्टेबल का वायरल वीडियो/सीओ सुरेंद्र सिंह का बयान

वीडियो में यह भी कहा गया है कि अगर उन्हें कुछ हो जाता है या कोई अनहोनी घट जाती है तो उसके जिम्मेदार थाना प्रभारी श्याम सिंह होंगे. वीडियो में हेड कांस्टेबल रोते हुए पुलिस अधीक्षक से प्रार्थना कर रहे हैं कि कृपया उसे 15 मई को ट्रेनिंग पर भिजवाया जाए. इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी सिकन्दरा राऊ को सौंपी है.

यह भी पढ़ें:मुख्तार अंसारी की जमानत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

मामले की जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी सिकन्दरा राऊ (sikandra rao hathras) ने बताया कि थाना हसायन में तैनात हेड कांस्टेबल अनिल कुमार का एक वायरल वीडियो 12 मई को संज्ञान में आया था. इसमें अनिल कुमार द्वारा थाना प्रभारी हसायन पर ट्रेनिंग पर नहीं जाने देने और मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने जैसे गम्भीर आरोप लगाये हैं. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details