उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'बिटिया' मामले में 29 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

By

Published : Jan 4, 2021, 3:31 PM IST

यूपी के हाथरस में सोमवार को 'बिटिया' मामले में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान सीबीआई के वकील भी कोर्ट में मौजूद रहे. इस मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी.

'बिटिया' मामले में सुनवाई
'बिटिया' मामले में सुनवाई

हाथरस: हाथरस के बहुचर्चित 'बिटिया' मामले की सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान चारों आरोपियों को पेश किया गया, उन्हें आरोप पत्र की कॉपी भी दी गई. कोर्ट ने अगली तारीख 29 जनवरी मुकर्रर की है.

'बिटिया' मामले में सुनवाई

यह था मामला

14 सितंबर को हाथरस की चंदपा कोतवाली इलाके के एक गांव में दलित युवती के साथ गैंगरेप और उसे जान से मारने की कोशिश का मामला सामने आया था. 29 सितंबर को इलाज के दौरान युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था. इस मामले ने राजनीतिक मोड़ भी ले लिया था, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति एकाएक गर्मा गई थी. फिलहाल मामले के चारों आरोपी अलीगढ़ जेल में बंद हैं.

पीड़िता के बयान को माना आधार

सीबीआई ने जिला न्यायालय में 18 दिसंबर को चार्जशीट दाखिल की थी. सीबीआई ने 22 सितंबर को पीड़िता के दिए अंतिम बयान को आधार मानते हुए चार्जशीट दाखिल की थी.

कड़ी सुरक्षा के बीच चारों आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश

सोमवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान अलीगढ़ से बिटिया मामले के चारों आरोपी संदीप, रवि, रामू और लवकुश को कड़ी सुरक्षा के बीच हाथरस कोर्ट में पेश किया गया. आरोपियों के परिवार की एक महिला ने बताया कि उनके बच्चे निर्दोष हैं और इस मामले में कोर्ट सही फैसला करेगा. वहीं परिवार के एक बुजुर्ग का कहना था कि उन्हें न्याय क्यों नहीं मिलेगा. भगवान कहां चला जाएगा. उन्होंने कहा कि जब ऊपरवाला करेगा तो किसी की नहीं चलेगी. जीत हमेशा सच्चाई की होती है.

मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी

पीड़ित पक्ष के वकील भागीरथ सिंह सोलंकी ने बताया कि आज बिटिया मामले की कोर्ट में सुनवाई हुई थी. कोर्ट में मुलजिमों को पेश किया गया, उन्हें आरोप पत्र की कॉपी सौंपी गई. उन्होंने बताया कि इस मामले की अगली तारीख 29 जनवरी को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details