उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गायों के उचित इलाज की बात कहते ही भड़के चिकित्सक, पानी की टंकी पर चढ़े दो गौ रक्षक

By

Published : Jun 16, 2023, 8:08 PM IST

हाथरस के सादाबाद नगर पंचायत क्षेत्र की एक गौशाला में गायों की खराब हालत देखकर कुछ गौ रक्षकों ने डॉक्टर से उन्हें ड्रिप लगाने की बात कह दी, आरोप है कि चिकित्सक इस पर भड़क गए.

हाथरस में गौ रक्षकों ने किया हंगामा.
हाथरस में गौ रक्षकों ने किया हंगामा.

हाथरस में गौ रक्षकों ने किया हंगामा.

हाथरस :सादाबाद नगर पंचायत क्षेत्र की एक गौशाला में गायों की खराब हालत देखकर कुछ गौ रक्षकों ने डॉक्टर से उन्हें ड्रिप लगाने की बात कह दी. आरोप है कि इस पर चिकित्सक ने उन्हें अपशब्द बोल दिया. इससे नाराज होकर दो गौ रक्षक वहां स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए. गौ रक्षकों ने गायों का सही से इलाज कराने और तैनात कर्मी को हटाने की मांग की.

गौ रक्षक राहुल उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार की सुबह गौरक्षक व विश्व हिंदू परिषद के जिला सह संयोजक दिव्यांश शर्मा श्यामा उपवन गौशाला में पहुंचे थे. वहां उन्होंने कुछ गायों की हालत खराब देखी तो उन्होंने डॉक्टर से इन्हें ड्रिप चढ़ाने की मांग की. जिससे गायों की कमजोरी दी जा सके. आरोप है कि इससे डॉक्टर तिलमिला गए. वह अपशब्द कहने लगे. इसके बाद गौरक्ष व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. इसके बाद वे गौशाला पहुंच गए.

गौ रक्षकों ने कार्रवाई की मांग की है.

जीतू सिंह राणा और सचिन दीक्षित पानी की टंकी पर चढ़ गए. मांग करने लगे कि गौशाला में गायों का सही से इलाज हो और वहां तैनात कर्मी को निलंबित किया जाए. एसडीएम संजय कुमार के मौके पर पहुंच कर गायों की सही से देखभाल और उचित इलाज किए जाने के आश्वसन के बाद दोनों गौ रक्षक पानी की टंकी से नीचे उतरे.

राहुल उपाध्याय ने बताया कि गौवंश और गौशालाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी संवेदनशील हैं, लेकिन जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग इस तरफ ध्यान ही नहीं दे रहे हैं. गौ रक्षक इस तरह के मुद्दे उठाते रहते हैं. इसके बावजूद कोई फर्क नहीं पड़ता है.

यह भी पढ़ें :हाथरस में दबंगों से परेशान होकर परिवार ने किया पलायन, पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details