उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंदिर में स्थापित भगवान की मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों ने किया हंगामा, तनाव का माहौल

By

Published : Jul 21, 2023, 5:01 PM IST

हाथरस में एक मंदिर में स्थापित भगवान की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. ग्राम प्रधान की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ग्राम प्रधान
ग्राम प्रधान

ग्रामीम और ग्राम प्रधान ने बताया.

हाथरस: जनपद में गुरुवार की रात एक मंदिर से भगवान की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर गांव में तनाव पैदा हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया. पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव समामई में कुशवाहा समाज की जमीन पर एक मंदिर बना हुआ है. जिसमें हनुमानजी, शनि देव, भैरव बाबा और भगवान शिव की मूर्तियां स्थापित हैं. ग्रामीण इस स्थान को मंदिर पीर खजाना के नाम से बोलते हैं. इस मंदिर में गुरुवार रात कुछ सरारती तत्वों ने क्षेत्र का महौल खराब करने के लिए उसमें रखी भगवान की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह जानकारी होने पर ग्रामीण हंगामा करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर की मूर्तियों को तत्काल बदले जाने का आश्वासन दिया. इसके बाद ग्रामीण शांत हुए. ग्रामीण महेश चंद्र ने बताया की मंदिर में स्थापित सभी मूर्तियों को तोड़ दिया गया था. इस वजह से ग्रामीण हंगामा कर रहे थे. वहीं, ग्राम प्रधान पूनम ने कहा कि मंदिर से क्षतिग्रस्त मूर्तियों को हटवा कर नई मूर्तियों को स्थापित करा दिया गया है.


सासनी कोतवली प्रभारी केडी शर्मा ने बताया कि एक गांव स्थित एक मंदिर में स्थापित भगवान की मूर्तियों को कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से मूर्तियों को स्थापित करा दिया गया है. ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें- इंडियन ऑयल की पाइप लाइन से तेल चुराने वाला इनामी बदमाश साथी के साथ गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- Jhansi Road Accident: मथुरा जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, नौ घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details