उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिलाओं के लिए सुविधाएं उपलब्ध करा रहे योगी: महिला आयोग उपाध्यक्ष

By

Published : Feb 22, 2021, 10:22 PM IST

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी सोमवार को हरदोई जनपद पहुंची. यहां जनसुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जरूर हुई है, लेकिन सरकार जनता से पैसा लेकर उन्हीं को वापस दे रही है. साथ ही कहा कि बीजेपी की सरकार महिलाओं के लिए सुविधाएं उपलब्ध करा रही है.

जनसुनवाई के लिए हरदोई पहुंचीं महिला आयोग की उपाध्यक्ष.
जनसुनवाई के लिए हरदोई पहुंचीं महिला आयोग की उपाध्यक्ष.

हरदोई: जिले में शिकायतें सुनने पहुंचीं उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर सरकार का बचाव किया. उन्होंने कहा कि अधिकतर क्रीमी लेयर के लोग ही पेट्रोल और डीजल यूज करते हैं. ऐसे लोग अफोर्ड कर सकते हैं. उनसे कुछ अतिरिक्त लिया जा रहा है तो वह पैसा लोगों को दूसरे तरीके से रिटर्न भी किया जा रहा है. प्रदेश सरकार के बजट में महिलाओं को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या फिर राज्य सरकार हो, महिलाओं को पहले से ही सुविधाएं दे रही हैं.

जनसुनवाई के लिए हरदोई पहुंचीं महिला आयोग की उपाध्यक्ष.

हर तरीके से सबके लिए दी जा रही सुविधा
लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में जन शिकायतें सुनने के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने हरदोई जनपद पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम भले ही बढ़े हैं, लेकिन सरकार जितना दे रही है, वह सब देखा जाए तो यह कुछ भी नहीं है. सरकार ने कुछ वस्तुओं के दाम बढ़ाए हैं तो काफी चीजों की व्यवस्था भी की जा रही है. आज हर घर में बिजली है, हर घर में गैस है, हर घर में शौचालय है, पानी की व्यवस्था है, किसी चीज की कमी नहीं है. हर तरीके से सबको सुविधा दी जा रही है.

डीजल का कृषि में भी प्रयोग होता है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि 45 परसेंट लोग ही डीजल और पेट्रोल का इस्तेमाल करते हैं. बाकी जो 55 परसेंट लोग हैं, उन लोगों के लिए यह जरूर दुख की बात है कि उन लोगों के लिए पैसा बढ़ गया है. परेशानी जरूर होगी, उनको उसके एवज में कुछ वापस मिलेगा. सरकार ऐसा जरूर करेगी.

महिलाओं के लिए है खास
प्रदेश देश सरकार के बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास नहीं है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने बहुत सी योजनाएं चलाई हैं. सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं. इस बार के बजट में महिला शक्ति केंद्र और महिला समर्थ योजना चलाई है. इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details