उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस पर महिलाओं से अभद्रता का आरोप

By

Published : Mar 23, 2021, 8:19 PM IST

जिले में गैर इरादतन हत्या के मामले में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस के साथ लोगों की नोकझोंक हो गई. ग्रामीणों का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्रता की जबकि महिलाएं उस मामले में आरोपी नहीं थीं.

हरदोई
हरदोई

हरदोईःजिले में गैर इरादतन हत्या के मामले में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस के साथ लोगों की नोकझोंक हो गई. इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्रता की जबकि महिलाएं उस मामले में आरोपी नहीं थीं. हंगामे की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और लोगों से पूछताछ की. अपर पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए. फिलहाल इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच और कार्रवाई की बात कही है.

अभद्रता का आरोप

ये है पूरा घटनाक्रम
जिले की कोतवाली हरपालपुर इलाके के हड़हा गांव में कंपू नाम के युवक की विगत 1 फरवरी को लाठी-डंडों से मारपीट कर हत्या कर दी गई थी. हत्या के मामले में 6 नामजद सहित 36 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में मंगलवा को स्थानीय थाना क्षेत्र के मिरगांवां गांव में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्थानीय पुलिस गई थी. पुलिस से इस दौरान ग्रामीणों की नोकझोंक हो गई. बाद में पुलिस ने सुरेंद्र और श्रीकृष्ण को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले आए. आरोप है कि इस दौरान विरोध करने पर देवकी पत्नी राम लखन के साथ पुलिस ने हाथापाई और अभद्रता की. इससे वह घायल हो गईं. ग्रामीणों ने महिला को सड़क पर लिटाकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इसके बाद मामले की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी और सीओ हरपालपुर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इस मामले में महिलाओं ने पुलिस पर प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने कानूनी कार्रवाई किए जाने के साथ ही ग्रामीणों के महिलाओं के साथ अभद्रता करने के आरोप की जांच की बात कही है. अपर पुलिस अधीक्षक की मानें तो पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. जांच में दोषी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः युवती की अश्लील वीडियो बनाकर करवाया धर्म परिवर्तन, चार गिरफ्तार

ये बोले अधिकारी
इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह ने बताया कि मिरगांवां गांव में गैर इरादतन हत्या के मामले में कुछ लोगों को पुलिस गिरफ्तार करने गई थी. इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. कुछ महिलाओं ने अभद्रता का आरोप लगाया है. इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details