उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अग्निवीर की नौकरी दिलाने के लिए इंस्टिट्यूट संचालक ने युवाओं से ठगे लाखों रुपये

By

Published : Aug 18, 2022, 10:47 PM IST

etv bharat
अग्निवीर योजना के तहत सेना में नौकरी के नाम पर छात्रों से लाखों रुपये की ठगी ()

हरदोई में रॉयल इंस्टिट्यूट के खिलाफ कुछ छात्रों ने कोचिंग संचालक के खिलाफ अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme)के तहत सेना में नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.

हरदोईः जनपद में शहर कोतवाली इलाके में गांधी मैदान के पास स्थित रॉयल इंस्टिट्यूट के खिलाफ कुछ छात्रों ने ठगी का आरोप लगाया है. छात्रों ने कहा कि अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) के तहत सेना व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम करीब 50 लोगों से 2 लाख प्रति बच्चे क हिसाब से लिया गया है. पीड़ित बच्चों ने एसपी ऑफिस पहुंच कर मामले की शिकायत की है.

अग्निवीर योजना में लाखों रुपये की ठगी पर अपर पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा..

छात्रों का आरोप है कि अग्निवीर योजना के तहत भर्ती कराने के लिए उनसे 25 हजार खाते में और 1 लाख 75 हजार रूपये नगद दिया गया है. नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में अनुमान के अनुसार करीब 50 लाख रुपये की ठगी की गई है.

यह भी पढ़ें- सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ो की ठगी, STF ने दबोचा

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव बताया कि सुशील कुमार थाना कोतवाली क्षेत्र के देहात के ग्राम मेहुआ के रहने वाले हैं. उनसे कोचिंग सेंटर के प्रबंधक रवि चौधरी ने अग्निवीर योजना के तहत नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है. एसएचओ शहर कोतवाली मामले की जांच कर रहे हैं. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- रिश्तेदार ने ही सिंचाई विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगे 4.50 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details