उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: ससुरालीजनों ने की थी बहू की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Feb 13, 2020, 2:06 AM IST

यूपी के हरदोई जिले में चंद रुपयों की खातिर ससुरालीजनों द्वारा बहू की हत्या करने का मामला सामने आया है. इस मामले में ससुराल वालों ने हत्या को आत्महत्या दिखाने की कोशिश करते हुए मृतक महिला का शव फांसी के फंदे से लटका दिया था. इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी सास, पति और देवर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

etv bharat
ससुरालीजनों ने की थी बहू की हत्या

हरदोई: मामला जिले के बेनीगंज थाना क्षेत्र का है. यहां चंद पैसों के लिए ससुरालीजनों ने बहू को मौत के घाट उतार दिया और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए बहू को फांसी के फंदे पर लटका दिया. सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी पति, सास और देवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ससुरालीजनों ने की थी बहू की हत्या.
दरअसल, कानपुर की रहने वाली 30 वर्षीय युवती चांदनी की शादी हरदोई जिले के बेनीगंज थाना इलाके में लालजी सिंह से हुई थी. गेहूं के पैसों को लेकर पति-पत्नी में कुछ विवाद हुआ था, जिसके बाद आरोपी ससुरालीजनों ने तकिये से महिला का मुंह दबा कर हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए महिला को फांसी के फंदे पर लटका दिया.

पुलिस ने किया मामले का खुलासा
बुधवार को इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित कुमार ने बताया कि नौ फरवरी को फूल सिंह निवासी हिरनी पतरा थाना सांड जनपद कानपुर ने अपनी पुत्री चांदनी पत्नी लालजी सिंह निवासी जसपुर थाना बेनीगंज की हत्या का मुकदमा थाने में दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी. आरोपी ससुरालीजनों को अतरौली से गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया.

तकिये से मुंह दबाकर की हत्या
एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि कुछ दिन पहले मृतका के पति ने उसके ऊपर सिलबट्टे से वार किया था, तब उसको इलाज के लिए भी ले जाया गया. जब दोबारा झगड़ा हुआ तो मृतका के पति, उसकी सास लौंग श्री और देवर पप्पू सिंह ने चांदनी का मुंह तकिये से दबाकर उसकी हत्या कर दी.

हत्या की इस वारदात को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया था. वहीं पुलिस ने सिलबट्टा, तकिया और साड़ी बरामद की है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपीयो को जेल भेज दिया है.

गेंहू के एक हजार रुपयों के विवाद को लेकर इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें लिप्त पाए गए मृतका के पति लालजी, सास लौंग श्री और देवर पप्पू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.
-अमित कुमार, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details