उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई डबल मर्डर, चचेरे भाई ने की थी बहन के सास-ससुर की हत्या

By

Published : Oct 4, 2022, 3:57 PM IST

Etv Bharat

हरदोई में बीते हफ्ते हुए डबल मर्डर केस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बुजुर्ग दंपति की हत्या करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है.

हरदोई: बघौली थाना क्षेत्र में बीते 27 सितंबर को डबल मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया था. यहां एक बुजुर्ग दंपत्ति रिटायर्ड होमगार्ड और उसकी पत्नी की गला रेतकर घर में ही हत्या कर दी गई थी. सोमवार की देर रात पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनमें से एक फरार आरोपी कन्हैया को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि मामला बघौली थाना क्षेत्र के काईमऊ गांव का है. बीते 27 सितंबर को रिटायर्ड होमगार्ड संतराम और उनकी पत्नी कैलाशी देवी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक मृतक संतराम की बहू का चचेरा भाई सुधाकर और उसके दो अन्य साथियों ने मिलकर बुजुर्ग दंपति की गड़ासे से गला रेतकर हत्या की थी. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी राजेश द्विवेदी
गिरफ्तार आरोपी सुधाकर ने पुलिस को बताया है कि संतराम की बहू सुमन उसकी चचेरी बहन है. सुमन के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. सुधाकर ने अपनी चचेरी बहन सुमन पत्नी कमल किशोर और छोटी बहन सीमा की परवरिश की और उनकी शादी भी की. दोनों बहनों के पैतृक जमीन को सुधाकर ने अपने नाम लिखवा ली थी. इसको लेकर आए दिन सुमन के ससुर जो कि रिटायर्ड होमगार्ड थे, उनके और सुधाकर के बीच जमीन को लेकर विवाद बना रहता था.

इसके चलते सुधाकर ने अपनी बहन सुमन को 10 दिन पहले ही अपने घर बुला लिया था. सुधाकर जमीन को अपने पक्ष में रखने के लिए बहनों पर दबाव बना रहा था. इसके बाद वह अपने दो साथियों के साथ बौली थाना क्षेत्र के कायमो गांव आया और उसने बुजुर्ग दंपति को पहले डराया धमकाया. लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसने साथियों के साथ मिलकर गड़ासे से गला रेतकर दोनों की हत्या कर दी.

पुलिस ने इस मामले में सोमवार को 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इसके बाद एक फरार आरोपी कन्हैया को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. फरार आरोपी के ऊपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था. गिरफ्तार आरोपियों के पास से अवैध असलहा और कारतूस समेत हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें-शक ने प्यार में डाली दरार तो प्रेमी ने बोलेरो से कुचलकर कर दी प्रेमिका की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details