उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम युवक ने दलित युवती से बनाए अवैध संबंध, पीछा छुड़ाने लिए खुद को मारा चाकू

By

Published : Aug 20, 2022, 6:20 PM IST

etv bharat

हरदोई जिले में एक मुस्लिम युवक ने दलित युवती के साथ अवैध संबंध बनाए और फिर युवती के गर्भवती होने पर शादी से इनकार कर दिया. साथ ही युवक ने पीछा छुड़ाने के लिए खुद को चाकू से घायल कर लिया. फिलहाल पुलिस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

हरदोईःजिले के शाहाबाद थाना क्षेत्र से शनिवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने दलित युवती के साथ संबंध बनाए और फिर युवती के गर्भवती होने पर शादी से इनकार कर दिया. साथ ही युवक ने पीछा छुड़ाने के लिए खुद को चाकू से घायल कर लिया और युवती व उसके परिजनों पर आरोप लगा दिया. फिलहाल पुलिस ने युवती के परिजनों की तहरीर के आधार पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक मुस्लिम युवक के दलित युवती के साथ अवैध संबंध थे. इस दौरान युवती के गर्भवती होने पर दोनों पक्षों में पंचायत हुई. इसके बाद युवक ने शादी के लिए हामी भर दी और फिर फरार हो गया. गर्भवती युवती के परिजनों के मुताबिक जब उन्होंने शादी के लिए दबाव डाला तो युवक ने गर्दन में चाकू मारकर खुद को जख्मी कर लिया और इसका आरोप युवती के परिजनों पर मढ़ दिया. इस मामले में थाना पुलिस ने दलित युवती के परिजनों की तहरीर पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी के तौर पर युवक के खुद को जख्मी किए जाने की सूचना मिली है, फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

एसएसपी दुर्गेश कुमार सिंह

शाहाबाद कस्बे के मोहल्ला हाता सुभान खां के रहने वाले समीर का कस्बे की एक कॉलोनी की रहने वाली दलित युवती(19) के साथ प्रेम संबंध था. करीब 7 माह पहले युवती गर्भवती हो गई. परिजनों को पता चलने के बाद मामला थाने तक पहुंचा और दोनों ओर से लंबी पंचायत का दौर चला. अंत में दोनों पक्ष शादी के लिए रजामंद हो गए.

पढ़ेंः वाराणसी में जबरन गर्भपात के दौरान छात्रा की हुई थी मौत, तीसरा आरोपी गिरफ्तार

युवती के परिजनों के मुताबिक शादी तय होने के कुछ दिनों बाद युवक युवती से पीछा छुड़ाने लगा और कुछ दिनों के लिए बाहर चला गया. युवक के वापस लौटने पर जब कल उन्होंने उसके परिजनों से शादी करने की बात कही तो वह अपने वादे से मुकर गया और शादी से इनकार कर दिया. उन्होंने बताया कि युवक ने खुद को गर्दन में चाकू मारकर जख्मी कर लिया. उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गय. युवक के पिता कलीम शाह ने युवती के परिजनों पर शादी से इनकार करने पर चाकू से हमला कर बेटे को घायल करने का आरोप लगाया है.

एसएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दलित युवती के परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है. मुकदमा लिखे जाने के बाद युवक ने गर्दन पर चाकू से वार कर खुद को जख्मी कर लिया है और आरोप युवती के परिजनों पर लगाया है. युवक का उपचार चल रहा है. मामले की तफ्तीश की जा रही है, जल्द ही इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः बहू के ससुरालियों ने बुजुर्ग को पीट पीटकर कर मार डाला, दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details