उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई में चुनावी रंजिश को लेकर युवक की बेरहमी से हत्या

By

Published : Jun 28, 2021, 5:51 AM IST

चुनावी रंजिश को लेकर युवक की बेरहमी से हत्या

हरदोई में चुनावी रंजिश को लेकर एक युवक की मारपीट कर हत्या कर दी गई. ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर जीते और हारे प्रत्याशी के बीच रंजिश चल रही थी. जिसकी इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

हरदोईः जिले में चुनावी रंजिश को लेकर एक युवक की मार पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई. ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर जीते और हारे प्रत्याशी के बीत रंजिश चली आ रही थी. इसी रंजिश के चलते वर्तमान ग्राम प्रधान और उनके समर्थकों ने घेराबंदी कर युवक पर हमला कर दिया और लाठी-डंडों से मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया. मामले की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल के मौके का मुआयना और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर चार लोगों को हिरासत में लिया है और पूरे मामले में अग्रिम कार्यवाही में जुटी है.

ये है पूरा मामला

चुनावी रंजिश के चलते हारे हुए प्रधान प्रत्याशी के समर्थक की हत्या करना कानून के साथ खिलवाड़ है. ये मामला हरदोई के कोतवाली हरपालपुर इलाके के बम्हरौली गांव का है. बीती रात बालेश (40) की लाठी-डंडों से मारपीट कर हत्या कर दी गई. दरअसल ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर जीते हुए प्रधान प्रत्याशी संदीप और हारे हुए प्रधान प्रत्याशी श्याम जी के बीच चुनावी रंजिश चली आ रही थी. चुनाव के दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई थी. बताया जा रहा है कि हारे हुए प्रधान प्रत्याशी श्यामजी का समर्थक बालेश गांव में गया था और रास्ते से गुजर रहा था. इसी दौरान संदीप और उसके साथियों सुरेशचंद्र,अवधेश,आलोक,आशुतोष और विनीत ने उसे घेर लिया और लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

हत्या से मचा कोहराम

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में पुलिस ने हुक्का बार में की छापेमारी, 10 लोगों को दबोचा

लाइसेंसी हथियारों से लैस हमलावरों ने बेरहमी से उसकी पिटाई की. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. हमलावर वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. मामले की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही सभी हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 4 को गिरफ्तार किया गया है और पूरे मामले में अग्रिम कार्रवाई में पुलिस जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details